icon

Ajnikya Rahane, Ranji Trophy : अजिंक्य रहाणे का खतरे में टेस्ट करियर! 5 पारी में बनाए सिर्फ 33 रन, अब घरेलू टीम से बाहर होने का संकट

Ajnikya Rahane, Ranji Trophy : टेस्ट टीम इंडिया से बाहर चलने वाले अजिंक्य रहाणे का बुरा दौर जारी है और रणजी ट्रॉफी में उनका बल्ला पूरी तरह से खामोश है.

एक टेस्ट मैच के दौरान आउट होने के बाद निराश अजिंक्य रहाणे
authorShubham Pandey
Fri, 09 Feb 09:09 PM

Ajnikya Rahane, Ranji Trophy : टेस्ट टीम इंडिया के कभी उपकप्तान तो कभी अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक सीरीज जिताने वाले अजिंक्य रहाणे का बल्ला अब एक-एक रन को मोहताज है. रहाणे पिछले काफी समय से टेस्ट टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और वापसी के लिए उनका बल्ला घरेलू क्रिकेट में भी काफी शांत है. भारत में जारी रणजी ट्रॉफी के 2023-24 सीजन में मुंबई की टीम से बतौर कप्तान रहाणे एक बार फिर से फ्लॉप रहे. जिससे 35 साल के हो चुके इस बल्लेबाज के टेस्ट करियर पर अब खतरा मंडराने लगा है.

 

सिर्फ एक रन ही बना सके रहाणे 


मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी के मैच में 9 फरवरी को छतीसगढ़ के सामने बल्लेबाजी करने उतरे रहाणे चार गेंद में सिर्फ एक ही रन बना सके. जबकि पिछली पांच पारियों में उनके बल्ले से 8, 9, 0, 16, 0 रन की पारियां ही आई है. रहाणे के जंग खाते बल्ले को देखकर अब माना जा रहा है कि उनके लिए टेस्ट टीम इंडिया का दरवाजा काफी दूर हो चुका है. टीम इंडिया में रहाणे से पहले उपकप्तानी छीनी गई और इसके बाद उन्हें बाहर का रास्ता भी दिखा दिया था. रहाणे पिछले आठ महीने से टेस्ट टीम इंडिया से दूर चल रहे हैं.


भारत के लिए 85 टेस्ट खेल चुके हैं रहाणे 


रहाणे के करियर की बात करें तो भारत के लिए पिछला टेस्ट मैच उन्होंने पिछले साल वेस्टइंडीज दौरे पर जुलाई माह में खेला था. इसके बाद से लेकर रहाणे घरेलू क्रिकेट में लगातार प्रयास कर रहे हैं लेकिन उनकी फॉर्म साथ नहीं दे रही है. जिससे अब रहाणे पर मुंबई की टीम से बाहर होने का खतरा भी मंडराता नजर आ रहा है. रहाणे ने अगर समय रहते वापसी नहीं की तो वह क्रिकेट से काफी दूर जा सकते हैं. भारत के लिए रहाणे अभी तक 85 टेस्ट मैच में 5077 रन बना चुके हैं और उनके नाम 12 अंतरराष्ट्रीय टेस्ट शतक दर्ज हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

विराट कोहली के समर्थन में साउथ अफ्रीकी दिग्गज डेल स्टेन ने लोगों को सिखाया सबक, कहा - इसमें समस्या क्या है...

Virat Kohli : कोहली का नाम लेकर पाकिस्तान के रिजवान ने औसत दर्जे के खिलाड़ियों को सुनाया, कहा - विराट कभी भी...

चेतेश्वर पुजारा का टीम इंडिया के चयन से पहले गरजा बल्ला, 62वां शतक जड़कर फिर से ठोका वापसी का दावा

लोकप्रिय पोस्ट