icon

Ajit Agarkar: टीम इंडिया के इन तीन खिलाड़ियों की वजह से शुभमन गिल को बनाया गया उप कप्तान, हार्दिक को हुआ इस चीज का नुकसान

Ajit Agarkar: अगरकर ने कहा कि पंड्या चोटिल होते रहते हैं इसलिए गिल को उप कप्तानी दी गई. इसके अलावा पंत पर ज्यादा दबाव नहीं बनाना चाहते और राहुल टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर थे.

मैदान पर शुभमन गिल, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अजीत अगरकर
authorNeeraj Singh
Mon, 22 Jul 12:12 PM

टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने टीम इंडिया के रवाना होने से पहले नए हेड कोच गौतम गंभीर के साथ मिलकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई अहम सवालों के जवाब दिए. ऐसे में शुभमन गिल को टीम इंडिया का नया उप कप्तान क्यों बनाया गया और हार्दिक पंड्या को ये जिम्मेदारी क्यों नहीं दी गई. इसपर अगरकर ने अपनी राय रखी और सारी कंफ्यूजन दूर कर दी.

 

अगरकर को टी20 और वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर टीम का उप कप्तान बनाया गया है. ऐसे में सेलेक्टर्स ने गिल पर भरोसा दिखाया है और उन्हें टीम के लीडरशिप ग्रुप में देख रहे हैं. रोहित शर्मा वनडे कप्तान हैं जबकि सूर्यकुमार यादव को टी20 का कप्तान बनाया गया है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में अगरकर ने कहा कि शुभमन गिल वो शख्स हैं जो तीनों फॉर्मेट के खिलाड़ी हैं.

 

अगरकर ने गिल को लेकर आगे कहा कि उन्होंने पिछले कुछ सालों में खुद को साबित किया है और अपना टैलेंट दिखाया है. ऐसे में हमें ड्रेसिंग रूम से यही सुनने को मिला है. उनके भीतर कप्तानी की क्वालिटी है. हम उन्हें टेस्ट करना चाहते हैं और उन्हें अनुभव देना चाहते हैं.

 

इन खिलाड़ियों के चलते गिल को मिली उप कप्तानी


अगरकर ने आगे कहा कि साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान हार्दिक पंड्या चोटिल हो गए थे. ऐसे में हम नहीं चाहते कि आगे भी रोहित- हार्दिक वाली ऐसी स्थिति हो. उस दौरान रोहित थे और उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप की कप्तानी की. आगे कभी ऐसा न हो इसलिए हमने गिल को उप कप्तान बनाया.

 

अगरकर ने यहां ऋषभ पंत पर भी चर्चा की और कहा कि उन्हें एक खिलाड़ी के तौर पर टीम के भीतर लाना जरूरी है. वो एक साल से ज्यादा समय तक क्रिकेट से दूर थे. ऐसे में हम उनपर ज्यादा दबाव नहीं बनाना चाहते थे. वहीं केएल राहुल को लेकर अगरकर ने कहा कि वो टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं थे और इस दौरान गिल ने खुद को साबित किया. 

 

ये भी पढ़ें :- 

ENG vs WI : जो रूट और हैरी ब्रूक के शतकों व बशीर के पंजे से इंग्लैंड ने सीरीज पर जमाया कब्ज़ा, वेस्टइंडीज को 241 रनों से रौंदा

PAK vs NEP : पाकिस्तान ने 9 विकेट की धमाकेदार जीत से सेमीफाइनल के लिए ठोका दावा, महिला एशिया कप से बाहर होने की दहलीज पर नेपाल

IND vs PAK : भारत-पाकिस्तान के बीच अब हो सकती है बाइलेटरल सीरीज, पड़ोसी मुल्क से आई बड़ी अपडेट

लोकप्रिय पोस्ट