icon

अजीत अगरकर का चीफ सेलेक्टर बनना तय, ऑनलाइन दिया इंटरव्यू, अब 24 घंटे में करेंगे T20I की टीम इंडिया का सेलेक्शन!

पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर का भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम का चीफ सेलेक्टर बनना लगभग तय हो गया है.

अजीत अगरकर का चीफ सेलेक्टर बनना तय, ऑनलाइन दिया इंटरव्यू, अब 24 घंटे में करेंगे T20I की टीम इंडिया का सेलेक्शन!
authorSportsTak
Tue, 04 Jul 06:37 PM

पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर का भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम का चीफ सेलेक्टर बनना लगभग तय हो गया है. उनका 4 जुलाई को क्रिकेट एडवायजरी कमिटी ने इंटरव्यू लिया. इसके साथ ही अजीत अगरकर का चुना जाना लगभग तय हो गया है. स्पोर्ट्स तक को सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली है. चेतन शर्मा के जाने के बाद से चीफ सेलेक्टर की पोस्ट खाली है. अगरकर वेस्ट जोन से आते हैं जबकि चेतन शर्मा नॉर्थ जोन से थे. मगर बीसीसीआई ने नॉर्थ जोन से सेलेक्टर लेने के बजाए बड़े नाम को चुनना तय किया. इसी वजह से अगरकर ने अप्लाई किया. माना जा रहा है कि उनके लिए बीसीसीआई सेलेक्टर्स को मिलने वाली रकम को भी बढ़ाने जा रही है. स्पोर्ट्स तक ने 27 जून को ही बता दिया था कि अगरकर चीफ सेलेक्टर बनने की रेस में सबसे आगे हैं.

 

सूत्रों ने बताय कि अगरकर का इंटरव्यू ऑनलाइन लिया गया. वे अभी इंग्लैंड में हैं और वहीं से वे इंटरव्यू के लिए ऑनलाइन जुड़े. उनके अलावा और किसी का इंटरव्यू नहीं हुआ. इससे साफ है कि कौन अगला चीफ सेलेक्टर होगा! अगरकर पर सबसे पहली जिम्मेदारी वेस्ट इंडीज दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम के सेलेक्शन करना है. बताया जाता है कि 5 जुलाई को इसके लिए सेलेक्शन मीटिंग होगी जिसमें विंडीज टीम के खिलाफ पांच टी20 के लिए टीम चुनी जाएगी. इसमें आईपीएल में चमकने वाले युवा चेहरों को प्राथमिकता दी जा सकती है.

 

बीसीसीआई बढ़ाएगी सैलरी

 

अगरकर की नियुक्ति का ऐलान बीसीसीआई जल्द ही कर सकती है. उनके लिए बीसीसीआई सैलरी भी बढ़ाएगी. इसका फैसला 7 जुलाई को होने वाली बीसीसीआई अपेक्स काउंसिल की मीटिंग में लिया जा सकता है. अभी चीफ सेलेक्टर को एक करोड़ रुपये सालाना जबकि बाकी चयनकर्ताओं को 90 लाख रुपये मिलते हैं. सैलरी कम होने की वजह से कई बड़े सितारे सेलेक्टर बनने से बच रहे थे. अगरकर ने एक बार पहले भी सेलेक्टर बनने के लिए नाम भेजा था लेकिन तब उनके नाम को चुना तक नहीं गया था. 

 

अगरकर के आने के बाद वेस्ट जोन से दो सेलेक्टर होंगे. सलिल अंकोला भी वहीं से आते हैं. माना जाता है कि उनका एक साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद नॉर्थ जोन से सेलेक्टर चुना जाएगा जिससे फिर से सभी जोन से सेलेक्शन पैनल में प्रतिनिधि होंगे. 

 

ये भी पढ़ें

इंग्लैंड के The Hundred टूर्नामेंट को ऑस्ट्रेलिया ने दिया जोर का झटका, ग्लेन मैक्सवेल-मिचेल स्टार्क को वापस बुलाया
Emerging Teams Asia Cup 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, अंडर-19 के विश्व विजेता को बनाया कप्तान, जानिए किन-किनको मिला मौका
Jonny Bairstow Stumping से छिड़ी महाभारत, ब्रिटिश-ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री जुबानी जंग में कूदे, इंग्लिश कोच ने दी चेतावनी, तीसरे टेस्ट में सुरक्षा बढ़ी

लोकप्रिय पोस्ट