icon

IND vs SA: चार महीने पहले जिसे बनाया गया था उपकप्तान, वो टीम इंडिया में अब कहीं भी नहीं

भारतीय टीम कुछ दिनों में साउथ अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होगी. बीते दिन बीसीसीआई ने इस दौरे के लिए तीनों फॉर्मेट की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया.

अजिंक्‍य रहाणे को नहीं मिली टीम इंडिया में जगह
authorकिरण सिंह
Fri, 01 Dec 02:38 PM

भारतीय टीम आने वाले कुछ दिनों में तीन टी20 मैच, 3 वनडे और 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी. इस लंबे दौरे के लिए टेस्‍ट टीम में श्रेयस अय्यर की वापसी हुई, मगर इस दौरे के लिए टीम इंडिया से उस प्‍लेयर को बाहर कर दिया गया, जिसे चार महीने पहले उपकप्‍तान बनाया गया था. 


टेस्‍ट टीम में अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) और चेतेश्‍वर पुजारा दोनों ही जगह नहीं बना पाए. दोनों को बाहर किए जाने से हर कोई हैरान हैं. रहाणे को तो टेस्‍ट टीम में ना चुने जाने के बोर्ड के फैसले पर सवाल भी खड़े हो रहे हैं. दरअसल चार महीने पहले रहाणे को टेस्‍ट टीम का उपकप्‍तान बनाया गया था और इन चार महीनों में टेस्‍ट टीम की तस्‍वीर ऐसी बदली की, उन्‍हें टीम में जगह तक नहीं मिली. 

 

अपने पिछले दौरे पर थे उपकप्‍तान थे रहाणे
रहाणे ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल की दोनों पारियों में 135 रन बनाए थे. इसके बाद रहाणे रोहित शर्मा की कप्‍तानी में 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्‍टइंडीज दौरे पर गए थे.  रहाणे को उपकप्‍तानी  की जिम्‍मेदारी दी गई थी. हालांकि विंडीज के खिलाफ रहाणे फ्लॉप रहे और 2 मैचों में सिर्फ 11 रन ही बना पाए.  

 

वापसी की लगातार कोशिश कर रहे हैं रहाणे

हालांकि रहाणे डोमेस्टिक क्रिकेट लगातार खेल रहे हैं और वापसी की कोशिश कर रहे हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनके चयन की उम्‍मीद की जा रही थी, मगर चयनकर्ताओं ने उन्‍हें बड़ा झटका दे दिया. रहाणे के नाम 85 टेस्‍ट मैचों की 144 पारियों में 5077 रन है. उन्होंने नाम टेस्‍ट में 12 सेंचुरी और 26 फिफ्टी है. 

 

ये भी पढ़ें-

IND vs AUS: वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी पर पैर रखने के बवाल पर मिचेल मार्श ने तोड़ी चुप्पी, बोले- इसमें क्या बड़ी बात है, ऐसा दोबारा करूंगा

IND vs AUS, 4th T20I Predicted XI: श्रेयस अय्यर की वापसी तो कौन होगा बाहर, जानें चौथे टी20 मैच में कैसी हो सकती है टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन?

IND vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित सिर्फ टेस्ट तो राहुल को वनडे की कमान, जानें कौन बना टी20 का कप्तान

लोकप्रिय पोस्ट