icon

अजिंक्य रहाणे ने जाहिर किया टीम इंडिया से बाहर होने का दुख-दर्द और पीड़ा, बोले- 100 टेस्ट...

अजिंक्य रहाणे ने अभी तक 85 टेस्ट खेले हैं. भारत के लिए उनका आखिरी मैच जुलाई 2023 में वेस्ट इंडीज दौरे पर था. इसके बाद वे टीम इंडिया से बाहर हो गए थे.

अजिंक्य रहाणे ने भारत के लिए 85 टेस्ट खेले हैं.
authorShakti Shekhawat
Mon, 15 Jan 08:32 PM

अजिंक्य रहाणे 2023 में वेस्ट इंडीज दौरे के बाद से भारतीय टेस्ट टीम से बाहर हैं. वे अभी घरेलू क्रिकेट में मुंबई की ओर से रणजी ट्रॉफी 2023-24 में खेल रहे हैं. उनकी कप्तानी में मुंबई ने 15 जनवरी को लगातार दूसरी जीत बोनस के साथ हासिल की. हालांकि बल्ले से अजिंक्य रहाणे इस सीजन में अभी तक असर नहीं छोड़ पाए हैं. लेकिन वे फिर से भारत के लिए खेलने की तमन्ना और लक्ष्य रखते हैं. इसी को नज़र में रखते हुए खेल रहे हैं. उनका कहना है कि भारत के लिए 100 टेस्ट खेलने का लक्ष्य है.

 

रहाणे ने अभी तक 85 टेस्ट खेले हैं. आंध्र प्रदेश के खिलाफ जीत के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने आने वाले समय में लक्ष्य को लेकर कहा, 'मैं मुंबई के लिए खेलने पर ध्यान लगा रहा हूं. एक समय पर एक मैच पर ध्यान है. रणजी ट्रॉफी जीतने का लक्ष्य है और सबसे बड़ा मकसद 100 टेस्ट मैच खेलना है.' उन्होंने आखिरी टेस्ट करीब सात महीने पहले वेस्ट इंडीज में खेला था. आखिरी सीरीज में केवल 11 रन ही बना सके थे. इसके बाद उन्हें बाहर कर दिया गया था. भारत इस साल 14 टेस्ट खेलेगा. ऐसे में रहाणे के पास रणजी ट्रॉफी के जरिए वापसी का मौका रहेगा.

 

रहाणे के लिए रणजी ट्रॉफी में अच्छा नहीं रहा आगाज

 

रहाणे के लिए रणजी ट्रॉफी में आगाज अच्छा नहीं रहा. बिहार के खिलाफ पहले मुकाबले में वे पूरी तरह फिट नहीं होने की वजह से खेल नहीं सके. फिर आंध्र के खिलाफ उतरे तो गोल्डन डक का शिकार हो गए. हालांकि उन्हें एलबीडब्ल्यू करार दिए जाने पर सवाल उठे क्योंकि गेंद लेग स्टंप को मिस कर रही थी. लेकिन रहाणे को इस तरह के फैसलों के बीच रन जुटाने होंगे. ऐसा होने पर ही वे टीम इंडिया में वापसी का दावा पेश कर पाएंगे.

 

रहाणे मुंबई को बनाना चाहते हैं रणजी चैंपियन

 

रहाणे ने मुंबई के लगातार दो मैच जीतने के बाद कहा, 'इस सीजन में हमारे लिए शुरुआत बहुत अच्छी रही है. चुनौती यह है कि निरंतरता रखनी है क्योंकि जब आप रणजी ट्रॉफी जीतना चाहते हैं तो यह जरूरी होती है. हम एक समय पर एक मैच पर ध्यान लगा रहे हैं. होम और अवे फॉर्मेट के चलते हालात बदलते रहेंगे इसलिए हमें देखना होगा कि केरल में विकेट कैसा होगा और उसी हिसाब से खेलना होगा.'

 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: 'टर्निंग पिच बनाई तो...', नासिर हुसैन ने टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज से पहले किया सावधान
श्रेयस अय्यर ने टेस्ट टीम से बाहर होने के खतरे पर तोड़ी चुप्पी, बोले- मैं केवल 3 दिन...
पिता इंजीनियर, मां साइंटिस्‍ट, कौन हैं युवराज सिंह के 24 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने वाले प्रखर, 404 रन बनाकर मचाया तहलका

लोकप्रिय पोस्ट