icon

Ajinkya Rahane : दलीप ट्रॉफी से बाहर रहने वाले अजिंक्य रहाणे का गरजा बल्ला, 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी से टीम को पहुंचाया सेमीफाइनल, देखें Video

Ajinkya Rahane : अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा जैसे खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने जहां दलीप ट्रॉफी से बाहर रखा, वहीं रहाणे ने इंग्लैंड में दमदार पारी से टीम को मैच जिताया.

इंग्लैंड में मैच के दौरान शॉट खेलते अजिंक्य रहाणे (फोटो क्रेडिट - एक्स सोशल मीडिया)
authorShubham Pandey
Sat, 17 Aug 02:58 PM

Ajinkya Rahane : अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा जैसे खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने तगड़ा झटका दिया और उन्हें रेड बॉल स्कीम से शायद अब बाहर कर दिया है. बीसीसीआई की रेड बॉल से खेली जाने वाली दलीप ट्रॉफी से पुजारा और रहाणे दोनों को बाहर रखा. जिसके बाद दोनों खिलाड़ियों का अंतरराष्ट्रीय करियर जहां समाप्त माना जा रहा है. इसी बीच अजिंक्य रहाणे का बल्ला इंग्लैंड में गरजा और उन्होंने 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी से लीसेस्टरशर टीम को मेट्रो वनडे कप के सेमीफाइनल में जगह दिलाई.

 

हैम्पशर ने बनाए 290 रन 


दरअसल, 16 अगस्त को मेट्रो वनडे कप के क्वार्टरफाइनल में लीसेस्टरशर का मुकाबला हैम्पशर से हुआ. इसमें हैम्पशर की टीम से खेलते हुए उनके सलामी बल्लेबाज और कप्तान निक गबिंस ने 139 गेंदों में 14 चौके और दो छक्के से 136 रन की पारी खेली. जिससे उनकी टीम ने पहले खेलते हुए आठ विकेट पर 290 रन बनाए.

 

 

रहाणे और पीटर ने संभाला मोर्चा 


अब 291 रनों का पीछा करते हुए अजिंक्य रहाणे की टीम की शुरुआत सही नहीं रही और 30 रन के स्कोर तक उसके तीन विकेट गिर चुके थे. इसके बाद नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए रहाणे ने पीटर हैंड्सकॉम्ब के साथ मोर्चा संभाला और दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 128 रनों की दमदार साझेदारी हुई. तभी पीटर हैंड्सकॉम्ब 53 गेंदों में आठ चौके और दो छक्के से चलते बने. जबकि रहाणे ने मोर्चा संभाले रखा और 86 गेंदों में दो चौके व तीन छक्के से 70 रन की पारी खेलकर टीम के लिए जीत का स्टेज तैयार किया. लीसेस्टरशर के लिए फिर अंत में नंबर-आठ के बैटर लियाम ट्रेवास्किस ने 55 गेंद में छह चौके और दो छक्के से 60 रन की नाबाद पारी खेल 49.5 ओवरों में एक गेंद पहले टीम के स्कोर को 7 विकेट पर 291 रन के लक्ष्य तक पहुंचाया और रहाणे वाली टीम ने तीन विकेट की जीत से सेमीफाइनल में जगह बनाई.

 

रहाणे ने जड़ी तीसरी फिफ्टी 


वहीं रहाणे की बात करें तो वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. पिछले मैच में भी रहाणे ने 62 रनों की पारी खेली थी. जबकि उससे पहले ससेक्स के खिलाफ भी चार अगस्त को होने वाले मैच में 68 रन बनाए थे. रहाणे की यही फॉर्म जारी रही तो उनकी टीम लीसेस्टरशर को वनडे कप जीतने में काफी मदद मिलेगी.  

 

ये भी पढ़ें :- 

Vinesh Phogat : पेरिस ओलिंपिक से भारत लौटने पर फूट-फूट कर अपनों के बीच रोने लगी विनेश फोगाट, कहा - मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि…

महेंद्र सिंह धोनी को अनकैप्ड प्लेयर नहीं बनाना चाहती चेन्नई, CSK के सीईओ ने बताई अंदर की बात, कहा - BCCI ने…

Ishan Kishan : 10 छक्कों से शतक जड़ने वाले इशान किशन की टेस्ट टीम इंडिया में कैसे होगी वापसी? जय शाह ने बताया पूरा प्लान

लोकप्रिय पोस्ट