icon

टीम इंडिया का सुपरस्टार खिलाड़ी अब इंग्लैंड में बरसाएगा रन! इस विदेशी टीम का बना हिस्सा

अजिंक्य रहाणे जुलाई के मध्य मे इंग्लैंड जाएंगे. वे लेस्टरशर टीम के लिए पांच काउंटी चैंपियनशिप मैचों के साथ ही पूरे वनडे कप के लिए उपलब्ध होंगे.

अजिंक्य रहाणे (बीच में) जुलाई 2023 से टीम इंडिया से बाहर हैं.
authorShakti Shekhawat
Thu, 27 Jun 06:21 PM

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अजिंक्य रहाणे जल्द ही में इंग्लैंड में खेलते हुए नज़र आएंगे. उन्होंने काउंटी टीम लेस्टरशर के साथ हाथ मिलाया है. इसके तहत रहाणे काउंटी चैंपियनशिप के दूसरे हाफ में खेलेंगे और कुल पांच मैचों के लिए उपलब्ध होंगे. वे वनडे कप में भी खेलेंगे जहां पर लेस्टरशर अभी डिफेंडिंग चैंपियन है. संभावना है कि रहाणे जुलाई के मध्य मे इंग्लैंड जाएंगे. 24 जुलाई को नॉटिंघमशर के खिलाफ मुकाबले में वे उतर सकते हैं. रहाणे अभी भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. वे आखिरी बार 2023 में वेस्ट इंडीज दौरे पर खेलते हुए नज़र आए थे.

 

36 साल के रहाणे ने साउथ अफ्रीका के वियान मुल्डर की जगह लेस्टरशर में ली है. यह तेज गेंदबाज अगस्त में साउथ अफ्रीकी टेस्ट टीम के साथ वेस्ट इंडीज के दौरे पर जाएगा. रहाणे हाल ही में आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेले थे. इससे पहले रणजी ट्रॉफी में मुंबई के कप्तान थे और उनकी टीम ने खिताब जीता था. रहाणे की कप्तानी में भारत ने 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया से 2-1 से टेस्ट सीरीज जीती थी. उन्होंने फर्स्ट क्लास, लिस्ट ए और टी20 में कुल मिलाकर 26000 से ऊपर रन बनाए हैं. उनके नाम 51 शतक रहे हैं और उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है.

 

 

रहाणे का कैसा रहा करियर

 

रहाणे ने भारत के लिए 85 टेस्ट, 90 वनडे और 20 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले. टेस्ट में उन्होंने 12 शतक से 5077 रन बनाए तो वनडे में तीन सेंचुरी की मदद से 2962 रन बनाए. टी20 इंटरनेशनल में 375 रन उनके नाम रहे. भारतीय टीम के लिए 188 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा. वे पिछले साल भी लेस्टरशर से जुड़े थे लेकिन तब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया में चुने जाने की वजह से वह खेल नहीं पाए थे. 

 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG सेमीफाइनल मुकाबला टाई हुआ तो कौनसी टीम फाइनल में होगी दाखिल, जानिए क्या है ICC का नियम
T20 WC 2024: 'हम यहां फाइनल खेलने नहीं आए थे', जीत के बाद साउथ अफ्रीकी गेंदबाज का चौंकाने वाला खुलासा
AFG vs SA : 56 पर सिमटी अफगानिस्तान तो हार के बाद कोच जोनाथन ट्रॉट ने पिच पर फोड़ा बम, कहा - अंगूर खट्टे हैं लेकिन…

लोकप्रिय पोस्ट