icon

IND vs ENG टेस्ट के लिए टीम इंडिया में वापसी की कोशिशों में लगा स्टार क्रिकेटर चोटिल, छोड़ना पड़ा मैच

Ajinkya Rahane रणजी ट्रॉफी 2023-24 में मुंबई की कप्तानी कर रहे थे. लेकिन अब हैमस्ट्रिंग चोट की वजह से उन्हें बाहर होना पड़ा और शिवम दुबे को कप्तानी दी गई.

अजिंक्य रहाणे (सबसे बाएं) रणजी ट्रॉफी 2023-24 में चोट से जूझ रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Fri, 02 Feb 12:44 PM

Ajinkya Rahane Injury: इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम खिलाड़ियों के चोटिल होने से परेशान है. टीम इंडिया का हिस्सा रहे प्लेयर्स के साथ ही जो खिलाड़ी बाहर हैं और वापसी की कोशिशें कर रहे हैं वे भी अनफिट हो रहे हैं. इस लिस्ट में ताजा नाम अजिंक्य रहाणे का है. वे रणजी ट्रॉफी 2024 में खेल रहे थे और मुंबई के कप्तान थे. लेकिन रहाणे को उत्तर प्रदेश के खिलाफ मुकाबले में हैमस्ट्रिंग की चोट लग गई. इसके चलते वे बंगाल के खिलाफ मुकाबले से बाहर हो गए. ऑलराउंडर शिवम दुबे को उनकी जगह टीम की कमान संभालनी पड़ी है. रहाणे 2023 में वेस्ट इंडीज के दौरे के बाद से भारतीय टेस्ट टीम से बाहर हैं.

 

रहाणे को यूपी के खिलाफ चौथे राउंड के रणजी ट्रॉफी मुकाबले के आखिरी दिन चोट लगी थी. इसके चलते वह फील्डिंग नहीं कर पाए थे. तब शम्स मुलानी ने आखिरी दिन टीम का नेतृत्व किया था. मुलानी अब इंडिया ए टीम का हिस्सा हैं तो बंगाल के खिलाफ मैच से पहले दुबे को उपकप्तान बनाया गया था. तब मुंबई के खेमे को उम्मीद थी कि रहाणे मैच के लिए फिट हो जाएंगे. लेकिन ऐसा हो न सका. उनकी हैमस्ट्रिंग में ग्रेड 1 टियर है. ऐसे में उन्हें ठीक होने में वक्त लग सकता है. रणजी ट्रॉफी के छठे राउंड के मुकाबले 9 फरवरी से शुरू होंगे. मुंबई ग्रुप बी का हिस्सा है और उसने चार में से तीन मुकाबले जीते हैं तो एक गंवाया है. वह अंक तालिका में पहले नंबर पर है.

 

 

रहाणे का कैसा रहा रणजी ट्रॉफी 2024 में प्रदर्शन?

 

रहाणे के खेल को देखा जाए तो वह जूझते हुए दिखाई दिए हैं. वे गर्दन में दिक्कत की वजह से पहला मैच नहीं खेल पाए थे. इसके बाद के तीन मुकाबलों में उन्होंने 8, 9, 0,16 और 0 के स्कोर बनाए हैं. इस तरह के खेल के चलते उनकी वापसी की संभावनाओं को तगड़ा झटका लगा है. उन्होंने रणजी ट्रॉफी से पहले सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर कहा था कि आराम का कोई दिन नहीं है. फिर एक दूसरे वीडियो में रणजी सीजन के लिए तैयारी. एक बार में एक मैच पर नज़र. हालांकि जिस तरह की उम्मीदें उनसे रखी जा रही थी वे उन पर खरे नहीं उतर सके.

 

ये भी पढ़ें

Ind vs ENG, 2nd Test: मोहम्‍मद सिराज को अचानक क्‍यों किया गया भारतीय टीम से रिलीज? रोहित शर्मा ने बताई वजह
Exclusive: विराट कोहली के राजकोट टेस्‍ट खेलने पर बड़ी खबर, इंग्‍लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के सेलेक्‍शन पर भी आई अपडेट
Ravindra Jadeja की चोट पर बड़ी खबर, Visakhapatnam Test शुरू होने से ठीक पहले भारतीय स्‍टार ने खुद दिया अपडेट

लोकप्रिय पोस्ट