icon

अजिंक्य रहाणे गोल्डन डक का शिकार, फिफ्टी से चूके श्रेयस अय्यर, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले जूझते भारतीय बल्लेबाज

इंग्लैंड के सामने टेस्ट टीम इंडिया में अपनी वापसी को लेकर अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा भी जुटे हुए हैं. जिसमें रहाणे पहले मैच में गोल्डन डक का शिकार बन गए.

अजिंक्य रहाणे
authorSportsTak
Fri, 12 Jan 09:10 PM

भारत में जारी रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के 2023-24 सीजन में टेस्ट टीम इंडिया के एक से बढ़कर एक बल्लेबाज घरेलू क्रिकेट में इन दिनों अपना हाथ आजमा रहे हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रेयस अय्यर को इसलिए आराम दिया गया है. जिससे वह इंग्लैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले रणजी ट्रॉफी में रेड बॉल क्रिकेट खेलकर अपनी फॉर्म को हासिल कर सके. इसी दौरान इंग्लैंड के सामने टेस्ट टीम इंडिया में अपनी वापसी को लेकर अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा भी जुटे हुए हैं. पुजारा ने पिछले मैच में जहां दोहरा शतक जड़ा था. वहीं रहाणे हालांकि पहले मैच में कुछ नहीं कर सके जबकि अय्यर फिफ्टी से चुक गए.

 

रहाणे गोल्डन डक का बने शिकार 


दरअसल, रणजी ट्रॉफी में एलीट ग्रुप बी के मुकाबले में मुंबई का सामना आंध्र प्रदेश से हुआ. इस मैच में आंध्र प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके जवाब में मुंबई के सलामी बल्लेबाज जय बिस्ता (39) कुछ ख़ास नहीं कर सके तो नंबर तीन पर आने वाले अजिंक्य रहाणे (शून्य) गोल्डन डक का शिकार बन गए. जबकि नंबर-पांच पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर ने जरूर 48 गेंदों में 7 चौके से 48 रन की पारी खेली, लेकिन वह भी फिफ्टी जड़ने से चूक गए.

 

मुंबई ने बनाए 281 रन 


हालांकि अय्यर और रहाणे के अलावा सलामी बैटर भूपेन लालवानी ने 119 गेंदों में 10 चौके से 61 रन की पारी खेलकर मुंबई की स्थिति को मजबूत रखा. जबकि पहले दिन के अंत तक शम्स मुलानी (30 रन) और तनुश कोटियन (31 रन) नाबाद रहे. जिससे मुंबई ने 6 विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाए. अब दूसरे दिन आंध्र प्रदेश की टीम मुंबई की पहली पारी जल्द से जल्द समेटकर मैच में अपनी पकड़ मजबूत करना चाहेगी.

 

ये भी पढ़ें :- 

233 पर सिमटी इंग्लैंड लायंस, इंडिया-ए के लिए RCB के बैटर ने 61 रन की पारी से दिया करारा जवाब

पाकिस्तान के लिए जिसने खेलने से किया मना, शाहीन अफरीदी वाली टीम में वही जुड़ा, अब बरपायेगा कहर

बड़ी खबर : WPL 2024 सीजन पर आई अपडेट, पहली बार भारत के इन दो शहरों में खेले जाएंगे मैच

लोकप्रिय पोस्ट