icon

अजिंक्य रहाणे के साथ यह क्या हो गया! लगातार दूसरे मैच में बिखरी उम्मीदें, 2 गेंद तक नहीं खेल पा रहे, सैमसन की टीम के आगे भी फेल

Ajinkya Rahane Golden Duck: अजिंक्य रहाणे बिहार के खिलाफ चोट की वजह से नहीं खेल पाए. इसके बाद आंध्र और केरल के खिलाफ मुकाबले में उनके रन नहीं आए.

अजिंक्य रहाणे रणजी ट्रॉफी में रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Fri, 19 Jan 12:57 PM

Ajinkya Rahane Golden Duck: अजिंक्य रहाणे के लिए रणजी ट्रॉफी 2023-24 सीजन बद से बदतर होता जा रहा है. मुंबई की कप्तानी कर रहा यह सीनियर बल्लेबाज लगातार दूसरे मैच में गोल्डन डक पर आउट हो गया. इस सीजन का तीसरा राउंड शुरू हो चुका है और अजिंक्य रहाणे के नाम एक भी रन नहीं हैं. वे गर्दन में समस्या के चलते पहला मैच खेल नहीं पाए थे. आंध्र के खिलाफ दूसरे और अब केरल के सामने तीसरे मैच में वे पहली ही गेंद पर आउट हो गए. भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे रहाणे के लिए यह प्रदर्शन चिंताजनक है. वे इस सीजन में शानदार प्रदर्शन के जरिए वापसी का दावा पेश करना चाहते थे लेकिन अभी तक उनके लिए कुछ सही नहीं रहा है.

 

केरल के खिलाफ मुकाबले में रहाणे को मैच की दूसरी ही गेंद पर बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा. ओपनर जय बिस्टा पहली ही गेंद पर बासिल थंपी के शिकार हो गए. वे एलबीडब्ल्यू आउट हुए. रहाणे तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए आए. मगर वे भी पहली ही गेंद पर थंपी का शिकार बन गए. गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर और कप्तान संजू सैमसन के दस्तानों में समां गई. इस तरह लगातार दूसरे मुकाबले में उन्हें बिना रन बनाए लौटना पड़ा और वह भी पहली ही गेंद पर. आंध्र के खिलाफ रहाणे को नीतीश कुमार रेड्डी ने एलबीडब्ल्यू आउट किया था.

 

जुलाई 2023 से टीम इंडिया से बाहर

 

35 साल के रहाणे जुलाई 2023 में वेस्ट इंडीज दौरे के बाद से भारतीय टीम से बाहर हैं. इसके बाद से वह घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं लेकिन अभी तक धमाल नहीं मचा पाए. वे 20 ओवर के टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में आठ मैच में 35 की औसत से 175 रन बना सके. केवल एक अर्धशतक उनके नाम रहा. लिस्ट ए टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में रहाणे के नाम आठ मैच में 26.33 की मामूली औसत से 158 रन रहे. अब ऐसा ही हाल रणजी ट्रॉफी में है.

 

आईपीएल 2023 के बाद की थी वापसी

 

रहाणे जनवरी 2022 में भारतीय टेस्ट टीम से बाहर हो गए थे. इसके बाद आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शानदार खेल के बाद उनकी वापसी हुई थी. वे भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल में खेले थे जहां उन्होंने ठीकठाक खेल दिखाया था. लेकिन वेस्ट इंडीज दौरे पर बुरी तरह नाकाम रहे और बाहर कर दिए. रहाणे ने रणजी ट्रॉफी में आंध्र को हराने के बाद कहा था कि भारत के लिए 100 टेस्ट खेलना उनका सबसे बड़ा सपना है.

 

ये भी पढ़ें

AUS vs WI:ऑस्‍ट्रेलिया ने विंडीज को अपने घर में 10 विकेट से पीटा, मगर जीत में शामिल नहीं हुए 9370 लोग, जानें पूरा मामला
एक-दूसरे से 7500KM दूर RCB के दो बल्‍लेबाज, फिर भी दिखाया एक जैसा 'हाहाकारी शो', गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा ठोके तूफानी शतक
NZ vs PAK: न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी और कोच कोविड पॉजिटिव, पाकिस्‍तान के खिलाफ T20I मैच से पहले टीम में खलबली

लोकप्रिय पोस्ट