icon

टीम इंडिया से बाहर चल रहे स्टार बल्लेबाज ने 19 महीने बाद ठोका शतक, इंग्लैंड की धरती पर खत्म किया रनों का सूखा

अजिंक्य रहाणे अपने पिछले फर्स्ट क्लास शतक के बाद भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बने थे लेकिन रन नहीं बनने पर बाहर कर दिए गए. इसके बाद से वे वापसी नहीं कर सके.

अजिंक्य रहाणे काउंटी क्रिकेट में खेल रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Sun, 01 Sep 06:40 PM

भारतीय क्रिकेट टीम से काफी समय से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे ने इंग्लैंड में चल रही काउंटी चैंपियनशिप डिविजन दो में शतक जड़ा. उन्होंने लेस्टरशर के लिए खेलते हुए ग्लेमॉर्गन के खिलाफ 102 रन की पारी खेली. रहाणे ने 192 गेंद का सामना किया और 13 चौके व एक छक्का लगाया. यह उनका 40वां फर्स्ट क्लास शतक है. इस पारी के चलते उन्होंने दूसरी पारी में टीम को संकट से बचाया. जब वे बैटिंग के लिए उतरे तब टीम 37 रन पर दो विकेट गंवाकर जूझ रही थी. उस पर पारी से हारने का खतरा मंडरा रहा था. उनके व ऑस्ट्रेलिया के पीटर हैंड्सकॉम्ब के बीच चौथे विकेट के लिए 183 रन की साझेदारी हुई. इससे टीम 257 के स्कोर तक पहुंच गई.

 

रहाणे हालांकि स्कोर को लंबा नहीं ले जा सके. उन्हें किरण कार्लसन ने विकेट के पीछे कैच कराया. लेकिन रहाणे ने लंबे समय से चला आ रहा रनों का सूखा खत्म किया. इससे पहले उनका आखिरी फर्स्ट क्लास शतक जनवरी 2023 में आया था. यह शतक रणजी ट्रॉफी में असम के खिलाफ बनाया था. इसमें उन्होंने 191 रन की पारी खेली. इसके बाद से रहाणे बड़ी पारी के लिए तरस रहे हैं. पिछले रणजी सीजन में वे मुंबई के कप्तान थे लेकिन पूरे सीजन में केवल दो अर्धशतक बना पाए थे. आईपीएल 2024 में भी उनका बल्ला खामोश ही रहा. हालांकि 2023 आईपीएल सीजन में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अच्छा खेल दिखाया था.

 

 

रहाणे की टीम इंडिया में वापसी मुश्किल

 

रहाणे अपने पिछले फर्स्ट क्लास शतक के बाद भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बने थे लेकिन रन नहीं बनने पर बाहर कर दिए गए. रहाणे अभी बढ़िया फॉर्म में चल रहे हैं. इंग्लैंड में ही वनडे कप में उन्होंने कमाल की पारियां खेली. यहां पर उन्होंने तीन फिफ्टी लगाई थी. अभी उनका भारतीय टेस्ट टीम में आना मुश्किल लग रहा है. वे 36 साल के हो चुके हैं. उन्हें आगामी दलीप ट्रॉफी की स्क्वॉड्स में भी नहीं रखा गया है.

 

ये भी पढ़ें

पाकिस्तानी मूल के 16 साल के खिलाड़ी ने मचाया तहलका, इंग्लैंड में डेब्यू मैच में किए 7 शिकार, बड़े भाई के नाम है सबसे नौजवान टेस्ट क्रिकेटर का रिकॉर्ड

WBBL Draft: स्मृति मांधना समेत छह भारतीय खिलाड़ी खेलेंगी महिला बिग बैश लीग, हरमनप्रीत कौर रह गईं खाली हाथ

ENG vs SL: ऑएन मॉर्गन ने लॉर्ड्स टेस्ट के तीसरे दिन बॉलिंग से मना करने पर इंग्लिश टीम को लताड़ा, बोले- सब कुछ होने पर भी आप लोग...

लोकप्रिय पोस्ट