icon

WTC Final: रहाणे को लगी थी अंगुली में चोट, फील्डिंग से थे नदारद, बल्लेबाजी कर पाएंगे या नहीं, अब खुद दिया ये अहम अपडेट

अजिंक्य रहाणे ने अपनी चोट को लेकर अहम अपडेट दिया है. और कहा है कि, वो दर्द में हैं लेकिन बल्लेबाजी कर सकते हैं.

wtc final: रहाणे को लगी थी अंगुली में चोट, फील्डिंग से थे नदारद, बल्लेबाजी कर पाएंगे या नहीं, अब खुद दिया ये अहम अपडेट
authorSportsTak
Sat, 10 Jun 08:55 AM

टीम इंडिया के स्टार मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने टेस्ट क्रिकेट में धांसू वापसी की है. 18 महीने के गैप के बाद रहाणे की टीम इंडिया की टेस्ट टीम में वापसी हुई है. रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ wtc फाइनल (WTC Final) में 129 गेंदों का सामना कर 89 रन ठोके और टीम इंडिया की लाज बचाई. 35 साल का ये बल्लेबाज विराट कोहली की कप्तानी के दौरान टीम का उप कप्तान था. लेकिन फिर खराब फॉर्म के चलते रहाणे को टीम से बाहर होना पड़ा. इसके बाद आईपीएल के 16वें सीजन में रहाणे ने CSK की तरफ से खेलते हुए वो बल्लेबाजी दिखाई कि सेलेक्टर्स ने एक बार फिर रहाणे पर भरोसा जताया.

 

कंगारुओं के खिलाफ दिखा रहाणे का दम


रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दी ओवल में काउंटर अटैक किया जिसका नतीजा ये रहा कि, टीम इंडिया फॉलोऑन से बच गई. एक समय टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 152 रन बना लिए थे. लेकिन इसके बाद शार्दुल ठाकुर के 51 और रहाणे के साथ हुई 109 रन की साझेदारी ने टीम के स्कोर को 296 रन तक पहुंचा दिया. रहाणे जब क्रीज पर थे तब उन्होंने कई बेहतरीन शॉट्स खेले. हालांकि बल्लेबाजी के दौरान रहाणे की अंगुली में भी चोट लगी. लेकिन इसके बावजूद वो बैंडेज लगा क्रीज पर डटे रहे.

 

अंगुली में लगी चोट


लेकिन फील्डिंग के दौरान ये बल्लेबाज मैदान पर नहीं उतरा. ऐसे में अब फैंस की टेंशन बढ़ गई है. क्योंकि दूसरी पारी में टीम इंडिया को बल्लेबाजी करनी है और अगर रहाणे क्रीज पर नहीं उतर पाए तो टीम मुश्किल में फंस सकती है. लेकिन इन सबके बीच रहाणे ने खुद ही अपनी चोट को लेकर अहम अपडेट दे दी है.

 

रहाणे ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि, थोड़ा दर्द हो रहा है लेकिन मैं इसे मैनेज कर सकता हूं. इस चोट के चलते मेरी बल्लेबाजी पर इसका असर नहीं होगा. रहाणे ने आगे कहा कि, मैंने जिस तरह से बल्लेबाजी की. उससे मैं काफी ज्यादा खुश हूं. मेरे लिए दिन अच्छा था. हम 320-330 रन का सोच रहे थे. ऑस्ट्रेलिया की टीम फिलहाल आगे है. लेकिन हमारे लिए वर्तमान में रहना जरूरी है और सेशन दर सेशन सोचने की जरूरत है.

 

बता दें कि रहाणे ने WTC फाइनल 2021 में भी टॉप स्कोर बनाया था. ऐसे में शुक्रवार को ये बल्लेबाज टेस्ट में 5000 रन बनाने वाला 13वां भारतीय बैटर बन गया.

 

ये भी पढ़ें:

INDvsAUS WTC Final: भारत ने तीसरे दिन किया पलटवार, रहाणे-शार्दुल की बैटिंग के बाद गेंदबाजों ने दिखाया दम पर ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी

WTC Final: पहले हाथ पर मारा, फिर जमीन पर गिराया, सिराज ने इस अंदाज में लिया ऑस्ट्रेलियाई बैटर से शार्दुल का बदला

 

लोकप्रिय पोस्ट