icon

Exclusive: 'हम सेलेक्शन नहीं, रिजेक्शन करते हैं', टीम इंडिया, वर्ल्ड कप फाइनल हार और इशान किशन को लेकर जडेजा का बड़ा बयान

अजय जडेजा ने वर्ल्ड कप 2023 में हार के बारे में कहा कि भारतीय टीम की रणनीति फिक्स थी जबकि ऑस्ट्रेलिया ने मैच की हालात के हिसाब से खेल खेला.

अजय जडेजा वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान के मेंटॉर थे.
authorSportsTak
Mon, 04 Dec 11:09 PM

भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में हार से लेकर भारतीय टीम के खेल, इशान किशन की प्लेइंग इलेवन में जगह, राहुल द्रविड़ के कोचिंग कार्यकाल और आईपीएल में भारतीय खिलाड़ियों के आराम के बारे में स्पोर्ट्स तक से बात की. उन्होंने बताया कि भारतीय टीम आने वाले सालों में बहुत मजबूत हो जाएगी. उसे हराना बहुत मुश्किल हो जाएगा. उन्होंने द्रविड़ को लेकर कहा कि उन्हें छह-छह महीने के कार्यकाल देने के बजाए लंबा कॉन्ट्रेक्ट देना चाहिए. भारत की कप्तानी कर चुके जडेजा का मानना है कि इशान किशन जबरदस्त क्रिकेटर हैं लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिल रहा.

 

जडेजा ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत में वर्ल्ड कप 2023 में हार के बारे में बात करते हुए कहा कि भारतीय टीम की रणनीति फिक्स थी जबकि ऑस्ट्रेलिया ने मैच की हालात के हिसाब से खेल खेला. भारत की रणनीति थी कि रोहित शर्मा ऊपर से तेज बैटिंग करेंगे. विराट कोहली एंकर रोल निभाएंगे और सूर्यकुमार यादव 40 ओवर के बाद बैटिंग के लिए आएंगे. इससे उलट ऑस्ट्रेलिया हालात के हिसाब से खेला. जब स्कोर बिना नुकसान के 150 था या 200 था तब वह तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए ग्लेन मैक्सवेल को भेज देते थे. ऐसे में उनकी तैयारी बेहतर थी.

 

इशान को लगातार नहीं खिलाने पर उठाए सवाल

 

इशान को लेकर जडेजा ने कहा कि उसने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगा रखा है. कितने लोग ऐसा कर पाते हैं. वर्ल्ड कप में उसे दो मैच खेलने को मिले वह भी शुभमन गिल को डेंगू होने से. इशान अभी ऑस्ट्रेलिया सीरीज में था लेकिन तीन मैच के बाद उसे घर भेज दिया. अगर उसे खिलाएंगे नहीं तो वह कब तैयार होगा. अभी टीम इंडिया में सेलेक्शन के बजाए रिजेक्शन के लोगों को खिलाया जा रहा है. ऐसा नहीं होना चाहिए. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी20 की सीरीज के आखिरी दो मैच में जितेश शर्मा विकेटकीपर की भूमिका में खेले थे.

 

द्रविड़ को लंबा कॉन्ट्रेक्ट देने की पैरवी

 

जडेजा ने साथ ही कहा कि द्रविड़ की 35 साल की पब्लिक लाइफ है. वह शानदार क्रिकेटर रहे हैं. उन्हें छह-छह महीने का कॉन्ट्रेक्ट दिया जा रहा है. अगर उन्हें रखना है तो लंबा कार्यकाल दो. वह परिवार के साथ रहना चाहते हैं यह बात हजम नहीं होती. दो साल पहले भी तो उनकी फैमिली थी. उन्होंने आगे कहा कि आईपीएल के दौरान भारतीय खिलाड़ी आराम को क्यों नहीं करते हैं. उन्हें ऐसा करना चाहिए.

 

ये भी पढ़ें

इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया में युजवेंद्र चहल का किया पत्ता साफ, T20 वर्ल्ड कप में बनेगा टीम इंडिया की धार!

IND vs SA: साउथ अफ्रीका ने भारत के सामने बेबी एबी को क्यों नहीं किया सेलेक्ट? सामने आया चौंकाने वाला जवाब
IND vs SA: 8 मैच, 29 दिन, 5 क‍प्‍तान और दो टीमों के बीच तीन तरह से घमासान, जानें भारत और साउथ अफ्रीका का पूरा शेड्यूल

लोकप्रिय पोस्ट