icon

WTC Final से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने किया कैच लेने का जमकर अभ्यास, BCCI ने जारी किया Video

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया इन दिनों इंग्लैंड में गेंदबाजी और बल्लेबाजी के साथ-साथ कैचिंग में भी जमकर अभ्यास कर रही है.

wtc final से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने किया कैच लेने का जमकर अभ्यास, bcci ने जारी किया video
authorSportsTak
Fri, 02 Jun 12:13 PM

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया इन दिनों इंग्लैंड में गेंदबाजी और बल्लेबाजी के साथ-साथ कैचिंग में भी जमकर अभ्यास कर रही है. सात जून से इंग्लैंड के द ओवल मैदान में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट क्रिकेट के वर्ल्ड कप का फाइनल कहे जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच खेला जाना है. जिसको लेकर टीम इंडिया के खिलाड़ी जमकर तैयारी कर रहे हैं.

 

खिलाड़ियों ने की कैचिंग प्रैक्टिस 


इंग्लैंड में जहां हाल ही में यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा और विराट कोहली के बल्लेबाजी करने का वीडियो जारी किया था. वहीं इसके बाद कैच लेने की स्पेशल ट्रेनिंग का वीडियो भी जारी किया है. जिसमें विराट कोहली से लेकर शुभमन गिल तक सभी टीम इंडिया के खिलाड़ी एक के बाद एक दमदार कैच लेने के अभ्यास करते हुए नजर आ रहे हैं. इंग्लैंड की पिच तेज गेंदबाजों के लिए स्वर्ग होती है. इसलिए स्लिप पर कैच लेना सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है. जिसके लिए भी कई खिलाड़ी प्रैक्टिस करते नजर आए. बीसीसीआई ने इसका वीडियो जारी किया जो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल भी हो रहा है.

 

 

भारत के पास जीत का मौका 


बता दें कि 29 मई को समाप्त होने वाले आईपीएल 2023 फाइनल मैच के बाद रवींद्र जडेजा, शुभमन गिल और मोहम्मद शमी तीनों खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंच चुके हैं और टीम इंडिया के साथ जुड़कर इन्होने भी प्रैक्टिस शुरू कर डाली है. ओवल मैदान में टीम इंडिया को मैच से सिर्फ दो दिन पहले ही प्रैक्टिस करने का मौक़ा मिलेगा. जबकि एक अन्य ग्राउंड पर टीम इंडिया इन दिनों प्रैक्टिस कर रही है और इंट्रास्क्वाड मैच खेले जाने की उम्मीद भी है. जिसमें टीम इंडिया आपस में खिलाड़ी बांटकर दो टीम बनाएगी और मैच खेलती हुई नजर आ सकती है. भारत को पिछली बार साल 2021 मे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद अब रोहित की कप्तानी वाली टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी पर कब्जा जमाना चाहेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Asia Cup के लिए BCCI ने किया भारतीय टीम का ऐलान, जानें किस दिन होगा पाकिस्तान से मुकाबला

WTC Final: ऐसा बल्ला नहीं देखा, फाइनल से पहले स्टीव स्मिथ ने खास बल्ले से की तैयारी, फैंस के उड़े होश, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट