icon

12th Fail मूवी के डायरेक्टर के बेटे ने उड़ाई बॉलर्स की नींद, लगातार तीसरे मैच में शतक ठोक मचाया कोहराम

Agni Chopra Ranji Trophy: अग्नि चोपड़ा मिजोरम के लिए रणजी ट्रॉफी 2023-24 में लगातार तीन शतक उड़ा चुके हैं. उन्होंने इसी सीजन से फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था.

अग्नि चोपड़ा अपने पहले ही रणजी ट्रॉफी सीजन में धूम मचाए हुए हैं.
authorShakti Shekhawat
Sun, 21 Jan 07:07 PM

Agni Chopra Ranji Trophy: सिनेमा के दीवानों को पिछले कुछ महीनों से 12th Fail मूवी ने दीवाना बना रखा है. आईपीएस मनोज शर्मा के जीवन पर बनी इस फिल्म की सब तारीफ कर रहे हैं. मशहूर फिल्मकार विधु विनोद चोपड़ा ने 12th Fail मूवी को बनाया है. वे इससे पहले भी कई फिल्मों से लोगों के दिल जीत चुके हैं. जहां एक ओर उनका फिल्मों में सिक्का चल रहा है वहीं दूसरी तरफ उनके बेटे अग्नि चोपड़ा ने क्रिकेट के मैदान पर बवाल काटा हुआ है. वे रणजी ट्रॉफी मैचों में लगातार रनों का अंबार लगा रहे हैं. घरेलू क्रिकेट में वे मिजोरम की ओर से खेल रहे हैं और लगातार तीन मैच में तीन शतक उड़ा चुके हैं. इससे उनकी टीम का खेल भी सुधर रहा है.

 

अग्नि ने इस सीजन से ही रणजी ट्रॉफी में डेब्यू किया. इसके बाद से वे लगातार रन बना रहे हैं. उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपने तीसरे मुकाबले में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 114 रन की पारी खेली और मिजोरम को जीत दिलाई. उनकी पारी में 18 चौके व दो छक्के शामिल रहे. उनके शतक के बूते मिजोरम ने 323 रन का स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में अरुणाचल की टीम पहली पारी में 265 तो दूसरी में 134 रन पर सिमट गई. इससे मिजोरम को जीत के लिए 77 रन का लक्ष्य मिला. इसे उसने दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. दूसरी पारी में अग्नि 10 रन बना सके और रन आउट हो गए. मिजोरम ने तीन मैचों में अपनी पहली जीत दर्ज की. पहले दो मैच में वह एक बार हारा तो एक बार मैच ड्रॉ रहा था.

 

अग्नि ने इसी सीजन से किया रणजी ट्रॉफी डेब्यू

 

25 साल के अग्नि ने सिक्किम के खिलाफ मैच से फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कदम रखा था और पहले ही मुकाबले में 166 और 92 रन की पारियां खेली थीं. हालांकि इन रनों के बाद भी मिजोरम को हार झेलनी पड़ी थी. दूसरे मुकाबले में नगालैंड के खिलाफ अग्नि ने फिर से सैकड़ा उड़ाया. इस बार उन्होंने 164 रन की पारी खेली. दूसरी पारी में उनके बल्ले से 15 रन आए. इस तरह तीन मैच में वे 93.50 की औसत और 106.85 की स्ट्राइक रेट से 561 रन बना चुके हैं. 72 चौके और 14 छक्के उनके बल्ले से आए हैं.

 

मुंबई से मिजोरम आए अग्नि

 

अग्नि पहले मुंबई के लिए खेला करते थे लेकिन वहां पर उन्हें सीनियर लेवल पर मौका नहीं मिला. ऐसे में वर्तमान सीजन में वे मिजोरम शिफ्ट कर गए. यहीं से उन्होंने लिस्ट ए और टी20 डेब्यू भी किया. लिस्ट ए टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने सात मैच में 24.85 की औसत से 174 रन बनाए थे. केवल एक अर्धशतक उनके बल्ले से आया था. हालांकि टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उनका खेल बढ़िया था. तब उन्होंने सात मैच में 33.42 की औसत और 150.96 की स्ट्राइक रेट से 234 रन बनाए थे. दो अर्धशतक उन्होंने लगाए थे.

 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: इंग्लैंड ने हैरी ब्रूक के रिप्लेसमेंट का किया ऐलान, ऑस्ट्रेलिया से बुलाया खिलाड़ी, डेढ़ साल पहले खेला था टेस्ट
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड में किसका पलड़ा भारी? क्या 10 साल का सूखा खत्म कर पाएंगे अंग्रेज
रोहित शर्मा के निशाने पर क्रिस गेल का रिकॉर्ड, बतौर ओपनर शतकों की खास लिस्ट में शामिल हो जाएंगे हिटमैन

लोकप्रिय पोस्ट