icon

ICC से पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मिलेंगे 7,33,41,580 रुपए, हार के बावजूद बाबर की टीम होगी मालामाल, जानें क्या है माजरा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket) का प्रदर्शन इस वर्ल्ड कप में बेहद खराब था. टीम सेमीफाइनल में पहुंचने से चूक गई. लेकिन अब आईसीसी इस टीम पर पैसे बरसाएगी.

पाकिस्तान टीम पर पैसों की बरसात
authorSportsTak
Sun, 12 Nov 11:11 AM

इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के दौरान उम्मीद की जा रही थी कि पाकिस्तान को अपने आखिरी मुकाबले में जीत मिलेगी. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और टीम लीग स्टेज के आखिरी मुकाबले में हार के साथ वर्ल्ड कप से बाहर हो गई. बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम ने टूर्नामेंट में खिताब के सबसे बड़े दावेदार के रूप में एंट्री ली थी. 1992 विश्व कप चैंपियंस ने अपने विश्व कप अभियान की पॉजिटिव शुरुआत की और लगातार दो मैच जीते.  लेकिन भारत से हार के बाद पाकिस्तान का अभियान खराब हो गया और वे कभी इससे उबर नहीं पाए.

 

पाकिस्तान हुआ मालामाल


शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ मैदान में उतरने से पहले ही वे टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो गए थे. 338 रन के लक्ष्य का पीछा करना तो दूर, पाकिस्तान पूरे 50 ओवर तक बल्लेबाजी करने में भी नाकाम रहा और 244 रन पर आउट हो गया. नौ मैचों में चार जीत के साथ, पाकिस्तान ने 2023 विश्व कप अंक तालिका में अपना अभियान पांचवें स्थान पर समाप्त किया. लेकिन टीम के लिए वर्ल्ड कप 2023 किसे बुरे सपने जैसा होने के बावजूद टीम को आईसीसी की तरफ से मोटी रकम मिलेगी.

 

पाकिस्तान को 2,60,000 डॉलर यानी 7,33,41,580 पाकिस्तानी रुपये का भुगतान किया जाएगा. आईसीसी ने घोषणा की थी कि वह ग्रुप चरण में हर जीत के लिए एक टीम को 40,000 डॉलर का भुगतान करेगी. लीग चरण से बाहर होने वाली टीमों को 1,00,000 डॉलर की राशि मिलेगी. पाकिस्तान चार मैच जीतने पर 1,60,000 डॉलर और पहले दौर में बाहर होने पर 1,00,000 डॉलर पाने का हकदार है.

 

सेमीफाइनल में हारने वाली दोनों टीमों को एक समान 6.63 करोड़ की राशि मिलेगी. इसमें लीग स्टेज मैच जीतने पर मिलने वाली राशि शामिल नहीं है. 2023 विश्व कप के विजेताओं को 33 करोड़ 17 लाख रुपए का चेक मिलेगा. उपविजेता को 16 करोड़ 58 लाख का चेक दिया जाएगा.

 

बता दें कि, भारत, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड चार टीमें हैं जो टूर्नामेंट के दूसरे दौर के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं. भारत 15 नवंबर को मुंबई में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा जबकि ऑस्ट्रेलिया को 16 नवंबर को कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ना है. फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा.

 


ये भी पढ़ें:

टीम इंडिया ने स्पेशल अंदाज में मनाई दिवाली, कुर्ते में खूब जचे विराट और रोहित, तस्वीर आई सामने

वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड ने किया टी20 और वनडे टीम का ऐलान, वर्ल्ड कप हार के चलते 10 खिलाड़ियों पर गिरी गाज, टीम से हुई छुट्टी

लोकप्रिय पोस्ट