icon

PAK vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ हार के बाद शान मसूद ने इन खिलाड़ियों को ठहराया जिम्मेदार, स्पिनर्स को न खिलाने पर कर दिया सबकुछ साफ

PAK vs BAN: पाकिस्तान की हार के बाद शान मसूद ने कहा कि हमारे खिलाड़ियों ने वो प्रदर्शन नहीं किया जिसकी हमें उम्मीद थी. पाकिस्तान की टीम को पहले टेस्ट में 10 विकेट से करारी हार मिली है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवालों का जवाब देते शान मसूद
authorNeeraj Singh
Sun, 25 Aug 05:03 PM

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने इतिहास बना दिया है. टीम ने रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान को ओपनिंग टेस्ट मुकाबले में 10 विकेट से हरा दिया. पहली बार ऐसा हुआ है जब बांग्लादेश की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में जीत मिली है. दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 13 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं. पाकिस्तान की हार से टीम को अब नुकसान पहुंच सकता है. यहां टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की रेस से भी बाहर हो सकती है.

 

पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी 6 विकेट गंवा 448 रन पर घोषित कर दी थी. पाकिस्तान को उम्मीद थी कि वो 4 पेसर्स के साथ कमाल कर सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ और पाकिस्तान का दांव उनपर ही उलटा पड़ गया. टीम में शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, खुर्रम शहजाद और मोहम्मद अली को खिलाया था. इसके अलावा टीम के भीतर कोई स्पिनर नहीं खेल रहा था. दूसरी तरफ बांग्लादेश की टीम 6 स्पिनर्स के साथ खेल रही थी.

 

बता दें कि 5 दिन के खेल में अंत में स्पिनर्स ने ही अंतर पैदा किया. दोनों ही टीमों के पेसर्स ने ज्यादा खास प्रदर्शन नहीं किया और कुल मिलाकर सिर्फ 9 विकेट लिए. वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश के स्पिनरों ने कुल 16 विकेट निकाले. इसमें पाकिस्तान के 7 विकेट दूसरी पारी में गिर और पूरी टीम 146 रन पर ढेर हो गई. अंत में बांग्लादेश को जीत के लिए सिर्फ 30 रन की जरूरत थी.

 

हमारे खिलाड़ी फेल रहे: मसूद


पोस्ट मैच के बाद शान मसूद ने कहा कि हमारी टीम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. ऐसे में जब आप ड्रॉ के लिए खेलते हो तब कई अजीब चीजें होती हैं. इसी दौरान दबाव भी आता है. बांग्लादेश के गेंदबाजों ने काफी अच्छी गेंदबाजी की. ऐसे में हमें आगे के मैचों में और कमाल दिखाना होगा. स्पिनर्स के लिए मैच में हमेशा कुछ न कुछ रहता है. हमने जमाल को गंवा दिया जिसके बाद हमें एक और पेसर को खिलाना पड़ा. हमने 4 पेसर्स को खिलाया जिसपर काफी सवाल उठे और अंत में हमारे लिए ये मददगार साबित भी नहीं हुआ.

 

हमारा 4 पेसर्स को खिलाना इस बार भले ही साबित नहीं हुआ लेकिन ऐसा नहीं है कि आगे के मैच में हम फिर फेल होंगे. मुझे अपने खिलाड़ियों से जिस प्रदर्शन की उम्मीद थी उन्होंने ऐसा नहीं किया. इसके अलावा हमने पहले दिन मौसम के चलते आधा समय गंवा दिया. ऐसे में मौसम का भी मैच और हमपर असर पड़ा है. हम यहां 9 दिन से थे और हर दिन बारिश हुई है.

 

ये भी पढ़ें :- 

Rohit Sharma : भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा की मैदान में वापसी, कोच के साथ ट्रेनिंग का Video हुआ वायरल

Babar Azam : बाबर आजम का फ्लॉप शो जारी, राणा की गेंद पर हुए बोल्ड तो फैंस ने किया जमकर ट्रोल, देखें Video

Shikhar Dhawan Retirement : शिखर धवन के संन्यास पर विराट कोहली ने किया इमोशनल पोस्ट, कहा - गब्बर तुम्हारी लीगेसी…

लोकप्रिय पोस्ट