icon

शिखर धवन के बाद विराट कोहली का जिगरी दोस्त भी लेजेंड्स लीग क्रिकेट में हुआ शामिल, IPL के 6 टीमों में रह चुका है शामिल

दिनेश कार्तिक ने लेजेंड्स लीग क्रिकेट में शामिल होने को लेकर ऐलान कर दिया है. कार्तिक ने हाल ही में रिटायरमेंट का ऐलान किया था. सितंबर से इस लीग की शुरुआत होनी है.

कैच छोड़ने के बाद निराश दिनेश कार्तिक
authorNeeraj Singh
Tue, 27 Aug 06:27 PM

शिखर धवन ने हाल ही में रिटायरमेंट का ऐलान किया था. ऐसे में धवन ने अब साफ कर दिया है कि वो लेजेंड्स लीग क्रिकेट में शामिल होंगे. लेकिन धवन के बाद अब एक और पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने लेजेंड्स लीग क्रिकेट जॉइन कर ली है. हाल ही में क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने वाले दिनेश कार्तिक ने लेजेंड्स लीग क्रिकेट के साथ नई शुरुआत करना चाहते हैं.

 

लेजेंड्स लीग क्रिकेट में शामिल होने के बाद दिनेश कार्तिक ने कहा कि इस लीग में खेलने का मैं काफी पहले से सोच रहा था लेकिन सबकुछ रिटायरमेंट के बाद ही होना था. ऐसे में मैं मानसिक और शारीरिक तौर पर लीग में खेलने के लिए तैयार हूं. मैंने हमेशा की ब्रैंड ऑफ क्रिकेट को एंजॉय किया है. मैं इसके लिए फैंस का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने मेरा काफी समर्थन किया है. मैं उनका मनोरंजन करने के लिए पूरी तरह तैयार हूं.

 

कार्तिक ने आईपीएल का हर एडिशन खेला


बता दें कि कार्तिक ने तीनों फॉर्मेट को मिलाकर कुल 180 मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने 3462 रन बनाए हैं. जिसमें उनके नाम टेस्ट में एक शतक है और 17 अर्धशतक हैं. वहीं कार्तिक ने विकेटकीपिंग में 172 बल्लेबाजों को आउट किया है. कार्तिक ने अपना आईपीएल करियर 257 मैचों के साथ खत्म किया. इस दौरान उन्होंने 4842 रन बनाए. आईपीएल में उनके नाम 22 अर्धशतक हैं.

 

कार्तिक ने 17 सालों तक आईपीएल खेला है और 6 अलग अलग टीमों का हिस्सा रहे हैं. उन्होंने साल 2008 में पहले एडिशन में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए अपना डेब्यू किया था. इसके बाद साल 2011 में वो पंजाब किंग्स में गए और फिर उन्होंने मुंबई इंडियंस, गुजरात टाइटंस, कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेला.

 

बता दें कि लेजेंड्स लीग क्रिकेट की शुरुआत सितंबर 2024 से होगी. इसमें रिटायर्ड क्रिकेटर्स ही हिस्सा ले पाएंगे. कार्तिक के जुड़ने से फैंस इस लीग में काफी दिलचस्पी लेंगे. ऐसे में ये पूर्व क्रिकेटर्स विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी स्किल्स दिखाने के लिए पूरी तरह तैयार है. कार्तिक ने आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए आखिरी बार खेला था.

 

लेजेंड्स लीग क्रिकेट की नीलामी नई दिल्ली में 29 सितंबर 2024 को होगी जहां फ्रेंचाइजी अपनी अपनी टीमों में बड़े सितारों को रखना चाहेंगे. इस दौरान 200 खिलाड़ियों की बोली लगेगी.
 

ये भी पढ़ें :- 

विराट कोहली-रोहित शर्मा के वनडे और टेस्ट से संन्यास पर बड़ा बयान, बातों-बातों में इस भारतीय क्रिकेटर ने ये क्या बोल दिया

KL Rahul : केएल राहुल नहीं होंगे लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान, ये दो खिलाड़ी कप्तानी की रेस में शामिल, रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

RCB ने जिसे बिना खिलाए टीम से निकाला, उसी ने 95 रनों की तूफानी पारी से मनीष पांडेय की टीम को दिलाया सेमीफाइनल का टिकट

लोकप्रिय पोस्ट