icon

IND vs AUS टी20 सीरीज में कमाल करने वाले इन 4 खिलाड़ियों पर सेलेक्टर्स कर सकते हैं चर्चा, टी20 वर्ल्ड कप में मिल सकती है जगह

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत के 4 खिलाड़ियों का प्रदर्शन सबसे तगड़ा था. इन चारों खिलाड़ियों पर सेलेक्टर्स की नजर है और वर्ल्ड कप 2024 में इन्हें टीम में मौका भी मिल सकता है.


सेलेक्टर्स की नजर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कमाल करने वाले खिलाड़ियों पर है
authorSportsTak
Mon, 04 Dec 03:24 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच टी20 सीरीज खत्म हो चुकी है. टीम इंडिया ने 4-1 से सीरीज पर कब्जा कर लिया. सीरीज में युवा भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला. कंगारुओं को सिर्फ एक टी20 मुकाबले में जीत मिली जब ग्लेन मैक्सवेल ने तीसरे टी20 में अपनी बल्लेबाजी के दम पर भारत के जबड़े से जीत छीन ली थी. हालांकि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की कप्तानी वाली टीम बैकफुट पर नहीं गई और इसके बाद टीम ने लगातार दो मैच जीते.


वर्ल्ड कप हार के चलते फैंस ने इस सीरीज में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई. लेकिन भारतीय खिलाड़ियों के लिए ये सीरीज बेहद अहम थी. ऐसा इसलिए था क्योंकि सेलेक्टर्स की नजर इन्हीं खिलाड़ियों पर थी. इन्हीं में से किसी न किसी को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम में जगह मिल सकती है. अगले साल होने वाला टी20 वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाना है. हम आपके लिए उन 4 भारतीय खिलाड़ियों की सूची लेकर आए हैं जिनके अच्छे प्रदर्शन पर सेलेक्टर्स चर्चा कर सकते हैं.

 

रवि बिश्नोई


युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने युजवेंद्र चहल के बदले टी20 टीम में तकरीबन अपनी जगह पक्की कर ली है. बिश्नोई को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए भी टी20 टीम में जगह मिली है. ऐसे में चहल को सिर्फ वनडे में ही मौका मिलेगा. बिश्नई को भारत- ऑस्ट्रेलिया सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड दिया गया. इस स्पिनर ने अपने नाम कुल 9 विकेट किए और टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों को आउट किया.

 

अक्षर पटेल


साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में अक्षर पटेल को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है. रवींद्र जडेजा को इस सीरीज में उप कप्तान बनाया गया है. कई फैंस का मानना है कि अक्षर टी20 में जडेजा से ज्यादा अच्छे क्रिकेटर हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अक्षर ने 6.2 की इकॉनमी के साथ कुल 6 विकेट लिए.

 

रिंकू सिंह


रिंकू सिंह ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है उससे साफ लग रहा है कि इस खिलाड़ी को टी20 टीम में चुन लिया जाएगा. साल 2023 में आईपीएल में केकेआर के लिए रिंकू ने कमाल का प्रदर्शन किया था. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भी रिंकू ने 175 की स्ट्राइक रेट से कुल 105 रन ठोके. अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 13 चौके और 4 छक्के लगाए.

 

ऋतुराज गायकवाड़


ऋतुराज गायकवाड़ को भी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम में शामिल होने का सबसे बड़ा दावेदार बताया जा रहा है. गायकवाड़ ओपनिंग में सेट खिलाड़ियों को टक्कर दे सकते हैं. गायकवाड़ ने गुवाहाटी में शतक और त्रिवेंद्रम में अर्धशतक ठोका था. भारत- ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 159 की स्ट्राइक रेट से गायकवाड़ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

 

ये भी पढ़ें :- 

मैच में ऐसा न कर पाने से श्रेयस अय्यर हैं उदास, मिल चुकी है चेतावनी, युवा ड्रेसिंग रूम को लेकर कही अहम बात

IND vs AUS : अंतिम 6 गेंद और 10 रन के रोमांच में अर्शदीप ने पलटी बाजी, ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से टीम इंडिया ने छीनी जीत

T20 World Cup वाली टीम इंडिया से बाहर भी हो सकते हैं रिंकू सिंह, आशीष नेहरा ने क्यों दिया बुरा संकेत?

लोकप्रिय पोस्ट