icon

टी20 वर्ल्‍ड चैंपियन बनने के बाद फिंच ने छोड़ी कप्‍तानी, जिसे एशेज टीम में नहीं चुना गया उसे मिली कमान

टी20 वर्ल्‍ड चैंपियन बनने के बाद फिंच ने छोड़ी कप्‍तानी, जिसे एशेज टीम में नहीं चुना गया उसे मिली कमान
SportsTak - Thu, 18 Nov 10:01 AM

नई दिल्‍ली. ऑस्‍ट्रेलिया को टी20 वर्ल्‍ड कप चैंपियन बनाने के बाद कप्‍तान एरॉन फिंच ने बड़ा कदम उठाया है. फिंच ने बिग बैश लीग की अपनी टीम मेलबर्न रेनेगेड्स की कप्‍तानी छोड़ दी है. उनकी जगह 29 साल के निक मैडिनसन को रेनेगेड्स की कमान सौंपी गई है. मैडिनसन को जल्‍द ही शुरू होने वाली एशेज सीरीज के लिए चुनी गई टीम में शामिल नहीं किया गया था. जहां तक फिंच के इस बड़े फैसले की बात है तो उन्‍होंने परिवार के साथ ज्‍यादा वक्‍त बिताने के लिए ये कदम उठाया है.

 

नौ सीजन के बाद अब वक्‍त आ गया है कि... 
एरॉन फिंच की अगुआई में ऑस्‍ट्रेलिया ने यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के खिताबी मुकाबले में न्‍यूजीलैंड को मात देकर खिताब अपने नाम किया था. फटाफट प्रारूप में ये ऑस्‍ट्रेलिया का पहला विश्‍व खिताब है. फिंच ने बिग बैश को लेकर thewest.com.au से बातचीत में कहा, पिछले नौ सीजन से मेलबर्न रेनेगेड्स की कप्‍तानी करना मेरे लिए सम्‍मान की बात है. व्‍यस्‍त कार्यक्रम और परिवार को देखते हुए अब वक्‍त आ गया है कि मैं कप्‍तानी की अपनी जिम्‍मेदारी किसी और को सौंप दूं. फिंच ने इसके लिए निक मैडिनसन को उपयुक्‍त दावेदार बताते हुए कहा, निक इस भूमिका के लिए सही व्‍यक्ति हैं. उनके पास फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में कप्‍तानी का अनुभव भी है.

 

मैडिनसन ने ये कहा 
एरॉन फिंच ने आगे कहा, मैंने इतने साल में एक बात सीखी है कि आपको एक कप्‍तान में नई प्रतिभा का संचार करने की हमेशा जरूरत होती है. मैडिनसन फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट और बिग बैश लीग में कप्‍तानी कर चुके हैं. मैदान पर हम सभी एक-दूसरे की मदद के लिए होते हैं और हमारा लक्ष्‍य बिग बैश लीग के 11वें सीजन में सफलता हासिल करना है. वहीं, मैडिनसन ने नई जिम्‍मेदारी मिलने पर उत्‍साहित होते हुए कहा, ये बड़े सम्‍मान और चुनौतीपूर्ण बात है. मैं इसे लेकर उत्‍साहित हूं. फिंच से कमान मिलना बड़ी बात है, लेकिन उनके सुझावों से काफी मदद मिलेगी. 

लोकप्रिय पोस्ट