icon

BCCI के बाद अब महाराष्ट्र सरकार ने भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों को दी करोड़ों रुपए की इनामी राशि, जानें किसे मिले कितने रुपए

महाराष्ट्र सरकार ने टीम इंडिया की विजेता टीम को लेकर बड़ा ऐलान किया है. राज्य सरकार ने 11 करोड़ रुपए की इनामी राशि दी है. इस दौरान रोहित, सूर्य, दुबे और जायसवाल शामिल थे.

सीएम एकनाथ शिंदे के साथ रोहित शर्मा
authorNeeraj Singh
Fri, 05 Jul 11:35 PM

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार, 5 जुलाई को टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम को 11 करोड़ रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की. यह घोषणा विधान भवन (राज्य विधानमंडल परिसर) के केंद्रीय हॉल में की गई, जहां टीम के चार मुंबई खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया. इसमें कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे शामिल थे. सीएम शिंदे ने अपने भाषण में विश्व कप में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ टीम की जीत पर खुशी जताई. उन्होंने विशेष रूप से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल मैच में सूर्यकुमार यादव के शानदार कैच की प्रशंसा की.

 

 

 

रोहित ने उड़ाया सूर्य का मजाक


शिंदे ने सहयोगी टीम के सदस्यों पारस म्हाम्ब्रे और अरुण कनाडे को सम्मानित करके उनके योगदान का भी जिक्र किया. सीएम ने गुरुवार को दक्षिण मुंबई में टीम की विजय परेड के दौरान भीड़ प्रबंधन के लिए मुंबई पुलिस की भी सराहना की. विधानसभा में बोलते हुए सूर्यकुमार यादव ने माना कि कैच उनके हाथ से छूट गया था और वे किस्मत से ऐतिहासिक कैच पकड़ पाए, जिस पर रोहित शर्मा ने मजाकिया अंदाज में कहा कि अच्छा हुआ कि कैच उनके हाथ में ही छूट गया, वरना अगले मैच में उन्हें टीम से बाहर कर दिया जाता.

 

रोहित शर्मा की इस बेबाक टिप्पणी पर हॉल में मौजूद सभी लोग हंस पड़े. डीसीएम अजीत पवार ने कहा कि अगर सूर्या ने कैच छोड़ दिया होता तो रोहित शर्मा ही नहीं बल्कि हर कोई निराश होता. उन्होंने कहा कि भारत के लोग भावनात्मक रूप से बहुत उग्र होते हैं. साथ ही डीसीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हम सभी को भारतीय टीम पर गर्व है जो विश्व कप को वापस अपने घर पर लाने में कामयाब रही. फडणवीस ने सीएम शिंदे और बीसीसीआई सचिव आशीष शेलार से मांग की कि मुंबई को एक बड़े क्रिकेट स्टेडियम की जरूरत है, जिसमें एक लाख दर्शक बैठ सकें.

 

आदिक्य ठाकरे का बीसीसीआई पर हमला

 

वहीं शिव सेना नेता आदित्य ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि मुंबई में टी20 विश्व कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम का भव्य स्वागत बीसीसीआई के लिए संदेश भी है कि देश की वित्तीय राजधानी से कभी भी किसी बड़े टूर्नामेंट का फाइनल मैच मत छीनो. ऐसा लगता है कि ठाकरे की टिप्पणी भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की आलोचना के लिए थी जिसने 2023 में आईसीसी वनडे विश्व कप की मेजबानी में इसका फाइनल मुंबई के बजाय अहमदाबाद को दिया था. भारत पिछले साल नंवबर में हुए विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गया था. महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा, ‘‘मुंबई में कल का जश्न बीसीसीआई को कड़ा संदेश भी है कि मुंबई से कभी भी विश्व कप फाइनल मत छीनो. ’’ठाकरे की यह टिप्पणी टी20 विश्व कप विजेता भारतीय टीम की मुंबई में ‘विजय परेड’ के एक दिन बाद आयी है जिसमें खिलाड़ियों के स्वागत के लिए जनसैलाब उबड़ पड़ा था.

 

ये भी पढ़ें:

IND W vs SA W: टीम इंडिया पर भारी पड़ी ताजमिन ब्रिट्स की तूफानी पारी, अंत तक लड़ती रहीं हरमन- जेमिमा , अफ्रीकी टीम ने 12 रन से जीता पहला टी20

इस टीम का क्रिकेट कोच हुआ गिरफ्तार, नाबालिग लड़कियों के साथ करता था यौन शोषण, 6 महिला क्रिकेटरों ने किया केस

'हाथ में बॉल बैठ गई वरना मैं उसे बिठा देता', जीत के बाद रोहित शर्मा ने सभी के सामने सूर्यकुमार यादव को किया ट्रोल, कहा- टीम से हटा देता

लोकप्रिय पोस्ट