icon

AFG vs BAN: बांग्लादेश की हार के बाद बल्लेबाजों पर जमकर बरसे शांतो, कहा- खराब फैसले और बहाने बनाने से कुछ नहीं होगा

AFG vs BAN: नजमुल हुसैन शांतो ने कहा कि हमारी टीम ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन हम बल्लेबाजी में पूरी तरह फ्लॉप रहे. हमें बल्लेबाजी को लेकर आगे सोचना होगा. बहाने बनाने से कुछ नहीं होगा.

बांग्लादेश टीम को समझाते नजमुल हुसैन शांतों
authorNeeraj Singh
Tue, 25 Jun 12:19 PM

अफगानिस्तान की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया है. बांग्लादेश को हराकर टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची है. अफगानिस्तान की इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश की टीम टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी है. राशिद खान की टीम सिर्फ 115 रन के टोटल को डिफेंड कर रही थी. लेकिन कप्तान ने अंत तक हार नहीं मानी. नवीन उल हक और राशिद ने मिलकर कुल 8 विकेट लिए और बांग्लादेश के जबड़े से जीत छीन ली. मैच में लगातार बारिश के चलते DLS नियम का भी इस्तेमाल किया गया जिसके बाद बांग्लादेश को जीत के लिए 19 ओवरों में सिर्फ 114 रन ही बनाने थे. लेकिन पूरी टीम 17.5 ओवरों में 105 रन पर ढेर हो गई.

 

बांग्लादेश के ओपनर लिटन दास अंत तक क्रीज पर 54 रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सके. अफगानिस्तान की ओर से मैच को पलटने का पूरा श्रेय नवीन उल हक को दिया जाना चाहिए. इस गेंदबाज ने अंत में दो गेंदों पर तस्किन अहमद और मुस्तफिजुर रहमान को आउट कर अफगानिस्तान की झोली में जीत डाल दी.

 

बल्लेबाजों पर निकाला गुस्सा


हार के बाद बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने पूरा गुस्सा बल्लेबाजों पर निकाला. शांतो ने कहा कि हमने अच्छी गेंदबाजी की. एक बॉलिंग यूनिट के तौर पर हमने काफी कुछ अच्छा किया. लेकिन एक बैटिंग यूनिट के तौर पर हमने बेहद खराब प्रदर्शन किया. खासकर मिडिल ओवरों में है. प्लान यही था कि पहले तीन विकेट अटैक करेंगे खासकर पहले 6 ओवरों में. और अगर हमारे विकेट गिरते हैं हम नॉर्मल तरीके से खेलेंगे. लेकिन हम अपने प्लान में कामयाब नहीं हो पाए.

 

नजमुल शांतो ने आगे कहा कि पूरे टूर्नामेंट में हमने अच्छी गेंदबाजी की. नए लड़के रिशाद ने भी अच्छा खेल दिखाया. मैं उनके लिए खुश हूं. एक फील्डिंग टीम के तौर पर हमने अच्छी चीजें की, शानदार कैच लिए. लेकिन एक बैटिंग यूनिट के रूप में हम सुधार नहीं कर पाए. आगे हमें अपनी बल्लेबाजी को लेकर सोचना होगा. मैच में बारिश आई लेकिन ये होता है और हम इसको लेकर बहाने नहीं बना सकते.

बता दें कि अफगानिस्तान की इस जीत के बाद अब टीम को सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका से भिड़ना है.

 

ये भी पढ़ें:

T20 World Cup 2024 Semifinal Schedule: वर्ल्‍ड कप की चार सेमीफाइनलिस्‍ट टीमें तय, कब और किसके बीच होगा फाइनल के लिए मुकाबला, यहां जानें पूरा शेड्यूल

AFG vs BAN: कोच के कहने पर अफगानी खिलाड़ी ने बीच मैच में की 'चीटिंग', चोटिल होने का किया बहाना, कैमरे पर सबकुछ दिखा साफ

लोकप्रिय पोस्ट