icon

AFG vs SA: अफगानिस्‍तान ने दूसरे वनडे में 61 रन पर साउथ अफ्रीका के 10 विकेट चटकाकर रचा इतिहास, तीन मैचों की सीरीज भी जीती

अफगानिस्‍तान के दिए 312 रन के जवाब में साउथ अफ्रीका ने अपने 10 विकेट महज 61 रन पर ही गंवा दिए और बड़े अंतर से मुकाबला गंवा दिया.

जीत के बाद अफगान टीम
authorकिरण सिंह
Sat, 21 Sep 08:17 AM

अफगानिस्‍तान ने साउथ अफ्रीका को दूसरे वनडे मैच में 177 रन से पीटकर इतिहास रच दिया है. इसी के साथ अफगान टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. अफगानिस्‍तान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली बार बाइलेटरल सीरीज अपने नाम की है. वहीं साउथ अफ्रीका को रनों के हिसाब से अपनी पांचवीं सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा. हशमतुल्लाह शाहिदी की अफगान टीम ने साउथ अफ्रीका को 312 रन का टारगेट दिया था. जिसके जवाब में टेंबा बावुमा की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं टिक पाई और 34.2 ओवर में 134 रन पर ऑलआउट हो गई. अफगान टीम के असली हीरो राशिद खान रहे, जिन्‍होंने 19 रन पर पांच विकेट लिए.  

 

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी अफगान टीम ने साउथ अफ्रीकी अटैक की धज्जियां उड़ा दी. रहमानुल्लाह गुरबाज के शतक के दम पर टीम ने चार विकेट पर 311 रन बनाए. गुरबाज के अलावा अजमतुल्लाह उमरजई ने 86 रन और रहमत शाह ने 50 रन की तूफानी पारी खेली. रियाज हसन ने 29 रन बनाए. अफगान टीम के दिए टारगेट के जवाब में उतरी साउथ अफ्रीकी ने राशिद खान और नांगेयालिया खरोटे के आगे अपने घुटने टेक दिए. 

 

61 रन पर गंवाए 10 विकेट

 

राशिद के अलावा खरोटे ने 6.2 ओवर में 26 रन देकर चार विकेट लिए. वहीं उमरजई को एक सफलता मिली. साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्‍यादा 38 रन बावुमा ने बनाए. उनके अलावा टोनी डी जॉर्जी ने 31 रन बनाए. कप्‍तान बावुमा ने जॉर्जी के साथ मिलकर साउथ अफ्रीका को शुरुआत अच्‍छी दिलाई. दोनों के बीच 73 रन की पार्टनरशिप हुई थी, मगर उमरजई ने बावुमा को आउट करके इस पार्टनरशिप को तोड़ दिया और फिर इसके बाद तो साउथ अफ्रीकी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. 

 

साउथ अफ्रीका ने अगले 61 रन पर अपने 10 विकेट गंवा दिए.  इस पार्टनरशिप के टूटने के बाद बर्थडे बॉय राशिद और खरोटे का कहर बरपा. राशिद ने जॉर्जी, एडेन मार्करम, ट्रिस्‍टन स्‍टब्‍स, काइल वेर्रेने, वियान मुल्डर का शिकार किया. 

 

ये भी पढ़ें-

IND vs BAN: बांग्लादेशी खिलाड़ी ने चेन्नई टेस्ट में टीम के घटिया खेल का दोष गेंद पर मढ़ा, कहा- इंडिया वाले बचपन से ही...

पाकिस्तानी क्रिकेट में आया बल्लेबाजी का जलजला, 21 साल के नए नवेले खिलाड़ी ने वनडे मैच में सिर्फ 56 गेंदों पर ठोका शतक
Duleep Trophy: आवेश खान की तूफानी फिफ्टी के बाद उत्तर प्रदेश के 20 साल के बॉलर ने आग बरसाई, ऋतुराज गायकवाड़ की टीम ने टेके घुटने

लोकप्रिय पोस्ट