icon

अफगानिस्तान के स्पिनर्स ने तोड़ा टीम इंडिया का 12 साल पुराना रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

अफगानिस्तान के स्पिनरों ने नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया. स्पिनरों ने इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा ओवर फेंके हैं और भारत का 12 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

अफगानिस्तान स्पिनरों ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड
authorSportsTak
Sat, 11 Nov 12:18 PM

अफगानिस्तान की टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 का अपना आखिरी मुकाबला खेल लिया है. टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट से हार मिली. अफगानिस्तान के लिए ये वर्ल्ड कप बेहतरीन रहा. 
टीम पाइंट्स टेबल में छठे पायदान पर है. 9 मैचों में टीम ने 4 मैच में जीत हासिल की और टीम को 5 में हार मिली. इस दौरान टीम ने पाकिस्तान, इंग्लैंड, श्रीलंका और नीदरलैंड्स को मात दी. अफगानिस्तान ने पहली बार किसी वर्ल्ड कप में इतने मुकाबले जीते हैं. वहीं टीम के स्पिनर्स ने भी नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है.

 

स्पिनर्स ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

 

अफगानिस्तान के स्पिनर्स ने इस वर्ल्ड कप में 268.5 ओवर गेंदबाजी की. इसके साथ ही अफगानी स्पिनर्स ने टीम इंडिया का 12 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. भारत के स्पिनर्स ने साल 2011 में कुल 251 ओवर गेंदबाजी की थी. जबकि मौजूदा वर्ल्ड कप की बात करें तो अफगानिस्तान के अलावा और किसी टीम के स्पिनर्स 200 ओवर गेंदबाजी नहीं कर पाए हैं.

 

अफगानी स्पिनर्स का जवाब नहीं


साल 2023- अफगानिस्तान स्पिनर्स 268.5 ओवर
साल 2011- भारतीय स्पिनर्स 251 ओवर
साल 2003- श्रीलंकाई स्पिनर्स 233.1 ओवर
साल 2009- अफगानिस्तानी स्पिनर्स 223. 2 ओवर

 

वहीं एक पारी में 40 ओवर सिर्फ स्पिनरों से करवाने वाली अफगानिस्तान की टीम पहली टीम बन गई है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ स्पिनरों ने ये कमाल किया. इससे पहले ये रिकॉर्ड यूएई के नाम था जिसने न्यूजीलैंड के खिलाफ 1996 वर्ल्ड कप में कुल 39 ओवर फेंके थे.

 

मैच की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका ने अपने आखिरी लीग मैच में अफगानिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया. इस हार के साथ ही वनडे विश्व कप 2023 में अफगानिस्तान का सफर खत्म हो गया. पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगान टीम ने निर्धारित 50 ओवर में सभी विकेट खोकर 244 रन बनाए थे. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 47.3 ओवर में पांच विकेट खोकर 247 रन बना लिए और मैच अपने नाम कर लिया.

 

ये भी पढ़ें:

वर्ल्ड कप से बाहर होने के बावजूद क्यों इंग्लैंड नहीं ले सकता पाकिस्तान से हारने का रिस्क, प्लान पर फिर जाएगा पानी

पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने वसीम अकरम को पलटकर दिया करारा जवाब, कहा- 'मुझे तब ड्रॉप किया गया जब मैं ICC रैंकिंग्स में नंबर 2 था'

दोहरा शतक ठोकने वाले मैक्सवेल को अभी से सता रहा है मोहम्मद शमी का डर, कहा- उसकी सीधी गेंद तो...

लोकप्रिय पोस्ट