icon

बड़ी खबर : अफगानिस्तान के ऑस्ट्रेलिया को हराते ही मैदान में आया जोरदार भूकंप, 6.2 तीव्रता के झटकों से मची अफरातफरी

अफगानिस्‍तान ने ऑस्‍ट्रेलिया को 21 रन के अंतर से टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के सुपर 8 मुकाबले में हराया. इस मैच की आखिरी गेंद पर तुरंत बाद भूकंप आने से अफरातफरी मच गई. 


अफगानिस्‍तान की बड़ी जीत
authorकिरण सिंह
Sun, 23 Jun 12:31 PM

अफगानिस्‍तान ने ऑस्‍ट्रेलिया को टी20 वर्ल्‍ड कप के सुपर 8 मुकाबले में हराकर तहलका मचा दिया है. अफगानिस्‍तान के गेंदबाजों ने ऑस्‍ट्रेलिया की बैटिंग लाइन अप को हिला के रख दिया और जबदरस्‍त जीत हासिल की. अफगानिस्‍तान ने जैसे ही एडम जैम्‍पा का शिकार किया, पूरी टीम जश्‍न में झूम उठी. जैम्‍पा के रूप में ऑस्‍ट्रेलिया को आखिरी झटका लगा. वो 19.2 ओवर में आउट हुए. जैसे ही उनका विकेट गिरा, पूरा स्‍टेडियम भूकंप से थर्रा गया. 6.2 तीव्रता के झटकों से स्‍टेडियम में अफरातफरी मच गई. सभी को विंडो से दूर खड़े रहने के लिए कहा गया.

 

रिपोर्ट्स के अनुसार ऑस्ट्रेलिया पर अफगानिस्तान की ऐतिहासिक जीत की आखिरी गेंद के कुछ ही पल बाद त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन से 97 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में 6.2 तीव्रता का भूकंप आया, जिसके झटके सेंट विंसेंट और उत्तर-पूर्वी गयाना में भी लंबे समय तक महसूस किए गए. पूर्व भारतीय क्रिकेटर उन्‍मुक्‍त चंद ने भी सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किया कि अफगानिस्‍तान के ऑस्‍ट्रेलिया को हराते ही त्रिनिदाद और उनके नजदीकी कैरेबियन आइसलैंड में भूकंप के झटके महसूस किए गए. 

 

 

अफगानिस्‍तान और ऑस्‍ट्रेलिया मैच का हाल

 

अफगानिस्‍तान ने ऑस्‍ट्रेलिया पर 21 रन से ऐतिहासिक जीत हासिल की. पहले बैटिंग करते हुए अफगानिस्‍तान ने 6 विकेट पर 148 रन बनाए. रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान के बीच 118 रन की बड़ी साझेदारी हुई थी. गुरबाज के 60 रन तो जादरान ने 51 रन बनाए. दोनों ने मिलकर 15.4 ओवर में बिना किसी नुकसान के 118 रन बना लिए थे, मगर ओपनिंग जोड़ी के टूटने के बाद अफगान टीम 20 ओवर में 148 रन ही बना पाई. इसके बाद 149 रन के जवाब में उतरी ऑस्‍ट्रेलिया 19.2 ओवर में 127 रन पर ऑलआउट हो गई. गुलबदीन ने 4 ओवर में 20 रन देकर चार विकेट लिए. 

 

ये भी पढ़ें-

Ajinkya Rahane Nickname: अजिंक्य रहाणे क्यों थे टीम के लिए अशुभ कि महान शेन वॉर्न को देना पड़ा था निकनेम?

वर्ल्‍ड कप में इन चार चैंपियंस ने अफगानिस्‍तान के आगे मानी हार, पिछले 8 महीने में राशिद खान की टीम ने सबको रौंदा

AUS vs AFG, T20 World Cup 2024: गुलबदीन के 4 विकेट के दम पर अफगानिस्‍तान ने ऑस्‍ट्रेलिया को चटाई धूल, सेमीफाइनल की ठोकी मजबूत दावेदारी

लोकप्रिय पोस्ट