icon

Video : जिस पर लगे बेईमानी के आरोप, उसी ने अजीब तरीके से किया रन आउट तो मचा हंगामा, साउथ अफ्रीका-अफगानिस्तान मैच में ये क्या हुआ ?

AFG vs SA : अफगानिस्तान की टीम ने साउथ अफ्रीका को यूएई में खेली जाने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में गुलबदीन नईब का मास्टर स्ट्रोक हुआ वायरल.

साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी को रन आउट करने के बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ी
authorShubham Pandey
Thu, 19 Sep 09:48 AM

AFG vs SA : अफगानिस्तान की टीम ने साउथ अफ्रीका को यूएई में खेली जाने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में बुरी तरह धूल चटाई. शारजाह के मैदान में साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज टिक नहीं सके और उनकी पूरी टीम महज 106 रन पर ढेर हो गई. जिससे अफगानिस्तान ने आसानी से छह विकेट से वनडे मैचों को अपने नाम कर लिया. इसी मैच के दौरान जिस खिलाड़ी पर आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरा बेईमानी करने का आरोप लगा था. उसी खिलाड़ी ने अब अजीबो गरीब और स्मार्ट तरीके से साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी को रन आउट किया तो सोशल मीडिया में हंगामा मचा और घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.


कैसे लगा था बेईमानी का आरोप ?


दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच मैच के दौरान अफगानी कोच जोनाथन ट्रॉट ने बारिश को देखते हुए अपने खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम से खेल को धीमा करने का निर्देश दिया था. इस पर गुलबदीन नईब अचानक से मैदान में अपनी हैमस्ट्रिंग लेकर बैठ जाते हैं. गुलबदीन की इसी हरकत के चलते उनपर फैंस ने बेईमानी करने का आरोप लगाया था. अब गुलबदीन ने कुछ ऐसा ही स्मार्ट प्ले किया तो फिर से वह फैंस के रडार में आ गए.

 

 

गुलबदीन ने स्मार्ट तरीके से किया रन आउट 


दरअसल, साउथ अफ्रीका की टीम जब पहली पारी में बल्लेबाजी कर रही थी. तभी नंबर आठ पर एंडिले फेहलुकवायो बल्लेबाजी करने आए. पारी के 10ओवर में अफगानिस्तान के गजनफार गेंदबाजी कर रहे थे. उनकी गेंद एंडिले फेहलुकवायो ने खेली और वह पैड में लगकर स्क्वैर लेग की दिशा में गई, इस पर गजनफार ने एलबीडबल्यू आउट होने की जोरदार अपील की. तभी फेहलुकवायो रन लेने के लिए जैसे ही हल्का सा क्रीज से आगे आए तो पीछे गेंद लिए हुए गुलबदीन ने चालाकी का बेजोड़ नमून पेश करते हुए फेहलुकवायो को सटीक थ्रो से रन आउट कर दिया और वह बिना खाता खोले पवेलियन चलते बने. गुलबदीन का यही मास्टरस्ट्रोक जमकर वायरल हो रहा है.

 

अफगानिस्तान ने पहली बार वनडे में साउथ अफ्रीका को हराया 


वहीं मैच की बात करें तो अफगानिस्तान के लिए फजलहक़ फारुकी ने 7 ओवर में सिर्फ 35 रन देकर सबसे अधिक चार विकेट झटके. जबकि उनके अलावा तीन विकेट गजनफार ने भी चटकाए. जिससे साउथ अफ्रीकी टीम पहले वनडे मैच में सिर्फ 106 रन ही बना सकी और उसे छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा. अब इन दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे मैच 20 सितंबर को खेला जाएगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

AFG vs SA : अफगानिस्तान ने साउथ अफ्रीका को धोया तो टीम इंडिया के नाम जुड़ा अनोखा रिकॉर्ड, जानिए क्या है मामला ?

AFG vs SA: अफगानिस्तान की टीम ने पहली बार किसी फॉर्मेट में साउथ अफ्रीका को मात देकर रचा इतिहास, सिर्फ 106 रन पर ढेर हो गए मार्करम के धुरंधर

IND vs BAN : विराट कोहली के निशाने पर सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड, बांग्लादेश के खिलाफ मैदान में आते ही बस बनाने होंगे इतने रन

लोकप्रिय पोस्ट