icon

AFG vs SA : 56 पर सिमटी अफगानिस्तान तो हार के बाद कोच जोनाथन ट्रॉट ने पिच पर फोड़ा बम, कहा - अंगूर खट्टे हैं लेकिन...

AFG vs SA, Semifinal : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में अफगानिस्तान की टीम साउथ अफ्रीका के सामने 56 रन ही बना सकी तो हार के बाद अफगान कोच ने उठाया बड़ा सवाल.

AFG vs SA मैच में हार के बाद अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट और कप्तान राशिद खान
authorShubham Pandey
Thu, 27 Jun 06:03 PM

AFG vs SA, Semifinal : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में भारत का सामना जहां इंग्लैंड से होना है. वहीं इससे पहले अफगानिस्तान की टीम को साउथ अफ्रीका ने त्रिनिदाद के मैदान पर महज 56 रन पर ही ढेर कर डाला. जिससे अफगानिस्तान को नौ विकेट से बुरी तरह हार मिली तो उसके कोच जोनाथन ट्रॉट ने त्रिनिदाद की पिच पर बम फोड़ते हुए बड़ी बात कह डाली.


अफगान कोच का दर्द आया बाहर 


अफगानिस्तान की हार पर उनके कोच जोनाथन ट्रॉट ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा,

 

मैं खुद को परेशानी में तो नहीं डालना चाहता लेकिन ये भी नहीं कहना चाहता हूं कि अंगूर खट्टे हैं. ये वो पिच नहीं है, जिस पर आप एक मैच या फिर वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच खेलना चाहेंगे. ये एक निष्पक्ष मुकाबला होना चाहिए था और मैं ये नहीं कह रहा हूं कि पिच पूरी तरह से सपाट होनी चाहिए.  जिस पर कोई स्पिन और कोई सीम मूवमेंट नहीं होगा. मेरा कहना है कि आपको बल्लेबाजों के आगे बढ़ने की चिंता नहीं करनी चाहिए. उन्हें फुट मूवमेंट पर भरोसा होना चाहिए. टी20 क्रिकेट में अटैक करना, रन बनाना और विकेट लेना ही अहम होता है.

 

वहीं अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने आगे कहा,

 

साउथ अफ्रीका ने बेहतरीन गेंदबाजी की और अगर हमने उनकी तरह सीधी गेंदबाजी की होती तो दूसरा हाफ भी कमाल का देखने को मिलता. हम तीन बजे होटल आए और फिर हमें पांच घंटे बाद सुबह आठ बजे निकलना पड़ा. इसलिए हम ढंग से सो नहीं सके. यही कारण था कि प्लेयर थके हुए थे. हालांकि हम शेड्यूल पर सवाल नहीं उठा सकते क्योंकि हमें इसके बारे में पहले से पता था. जब वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में जाते हैं तो सब कुछ आपसे हिसाब से नहीं हो सकता है. आपको समस्याओं से लड़ना और जीतना होता है.


अफगानिस्तान का सफर हुआ समाप्त 


वहीं अफगानिस्तान टीम के बारे में बात करें तो उसने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में धमाल मचाया. अफगानिस्तान की टीम ने ग्रुप स्टेज में पहले न्यूजीलैंड को धोया. उसके बाद सुपर-आठ में ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. लेकिन पहली बार आईसीसी के किसी टूर्नामेंट का सेमीफाइनल खेलने वाली अफगानिस्तान कुछ ख़ास नहीं कर सकी और उसे घर जाना पड़ा.जबकि साउथ अफ्रीका ने आसानी से फाइनल में जगह बना ली है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

'अफगानिस्तान की हार का दोषी है भारत', इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ICC पर साधा निशाना और क्यों कहा ऐसा ?

IND vs ENG T20 World Cup 2024 Match Today: हेड टू हेड रिकॉर्ड से लेकर वेदर और पिच रिपोर्ट तक, यहां जानें भारत- इंग्‍लैंड के सेमीफाइनल की हर एक डिटेल

T20 World Cup 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में क्‍यों नहीं है रिजर्व डे? IND vs ENG मैच से पहले आईसीसी ने बताई वजह

लोकप्रिय पोस्ट