icon

अफगानिस्तान के बल्लेबाज ने मैदान पर उड़ाया तूफान, एक ओवर में ठोक डाले 33 रन, टीम को दिलाई 10 रन से धमाकेदार जीत

नजीबुल्लाह जादरान ने डरबन वोल्व्स के लिए कमाल की परी खेली. इस बल्लेबाज ने डोनाल्ड तिरिपानो के एक ओवर में कुल 33 रन ठोके. एक ओवर में इस बल्लेबाज ने 4 छक्के और 1 चौका लगाया.

मैच के दौरान शॉट खेलते नजीबुल्लाह जादरान
authorNeeraj Singh
Wed, 25 Sep 06:42 PM

अफगानिस्तान टीम के स्टार बल्लेबाज नजीबुल्लाह जादरान जिम्बाब्वे एफ्रो टी10 में हिस्सा ले रहे हैं. ऐसे में डरबन वोल्व्स के खिलाफ हरारे स्पोर्ट्स क्लब में इस बल्लेबाज ने वो कमाल दिखाया कि फैंस पूरी तरह चौंक गए. जादरान उस वक्त सुर्खियों में आए जब उन्होंने डोनाल्ड तिरिपानो के एक ओवर में 33 रन ठोक दिए. अफगान के बैटर का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

 

4 छक्के, 1 चौका


डोनाल्ड तिरिपानो ने ओवर की शुरुआत छठे ओवर की पहले गेंद से की. इसके बाद उन्होंने लगातार रन बनाए. छठे ओवर की पहली गेंद पर तिरिपानो को उन्होंने मिड विकेट पर छक्का लगाया. इसके बाद दूसरी गेंद पर भी उन्होंने कवर्स पर छक्का लगाया. तीसरी गेंद पर उन्होंने कवर्स पर छक्का ठोका. जादरान ने इसके बाद चौथी गेंद  पर 2 रन लिए और स्ट्राइक अपने पास रखी. 5वीं गेंद पर उन्होंने फाइन लेग पर छ्क्का लगाया. छठी गेंद पर गेंदबाज दबाव में आ गया और उसने वाइड फेंक दी. इसकी अगली दो गेंदों पर भी वो कुछ खास नहीं कर पाए और लगातार 2 वाइड और फेंकी. अंतिम गेंद फेंकने के लिए उन्हें तीन गेंद लगाने पड़े. लेकिन नतीजा पहले जैसा ही रहा और तिरिपानो के ओवर में उन्हें चौका पड़ा.

 

 

 

एक ओवर में 33 रन ठोकने के बाद जादरान ने कहा कि उस ओवर से पहले मैंने 7 गेंदों पर 6 रन बनाए थे. फिर मैंने रयान बर्ल से कहा कि मैं इस ओवर में अटैक करूंगा. इससे पहले भी मैं तिरिपानो का सामना कर चुका हूं. ऐसे में मुझे पता था कि वो कैसी गेंद डालते हैं. मेरा आइडिया बिल्कुल सिंपल था कि बॉल देखो और मारो. हालांकि तीसरे पावरप्ले से पहले मैं आउट हो गया. लेकिन मैं खुश हूं कि हम मैच जीत गए.

 

बता दें कि जादरान ने 17 गेंदों पर 43 रन ठोके. अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 5 छक्के और एक चौका लगाया. पिच काफी ज्यादा धीमी थी. लेकिन हमारे लिए सब अच्छा रहा. हरारे में बड़ा स्कोर वाला मैच था क्योंकि दोनों ही टीमों ने कमाल की पारी खेली. लागोस ने 10 ओवरों में 5 विकेट गंवा 134 रन ठोके. इसके जवाब में डरबन की टीम सिर्फ 24 रन ही बना पाई. अविष्का फर्नांडो ने 16 गेंद पर 36 रन बनाए. वहीं बर्ल ने 11 गेंद पर 22 रन ठोके. दौलत जादरान और मोहम्मद रोहित खान ने अपनी टीम के लिए विकेट लिए. जादरान को उनकी धमाकेदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया. 
 

ये भी पढ़ें:

'भारत जाने पर ऐसा लगता है कि आप वहां रन ही नहीं बना सकते', विदेशी खिलाड़ी ने अपनी टीम को चेताया, कहा- वहां पर सबकुछ तुम्हारे...

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में इशान किशन का फिर कट सकता है पत्ता, सेलेक्टर्स इस खिलाड़ी को टीम के भीतर कर सकते हैं शामिल

IND vs BAN : उन्नाव के तालाब की मिट्टी से बनी कानपुर टेस्ट मैच की पिच, जानिए इसमें क्या है खास और कैसे टीम इंडिया करेगी राज?

लोकप्रिय पोस्ट