icon

SL vs AFG : असलंका और हसरंगा के कहर से जीती श्रीलंका, 25 रन में अफगानिस्तान के 9 विकेट उड़ाकर ODI सीरीज पर किया कब्ज़ा

SL vs AFG, Sri Lanka Won : श्रीलंकाई टीम ने 308 रन बनाने के बाद वानिंदु हसरंगा के कहर से अफगानिस्तान की टीम को 155 रन से हराकर सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा जमाया.

अफगानिस्तान के खिलाफ विकेट लेने के बाद साथियों संग जश्न मनाते वानिंदु हसरंगा
authorShubham Pandey
Sun, 11 Feb 11:29 PM

SL vs AFG, Sri Lanka Won : चरित असलंका के बल्ले की गूंज और वानिंदु हसरंगा की फिरकी के जाल से श्रीलंका ने दूसरे वनडे मैच में अफगानिस्तान को 155 रन से बुरी तरह धो डाला. श्रीलंका के लिए चरित असलंका ने पहले खेलते हुए 97 रनों की पारी खेली. जिससे श्रीलंका ने 308 रनों का स्कोर खड़ा किया. इसके बाद वानिंदु हसरंगा की फिरकी के जाल में फंसकर अफगानिस्तान की टीम के 9 विकेट 25 रन पर ही गिर गए, जिससे उनकी टीम 153 रन पर ही ढेर हुई और उसे 155 रनों की हार का सामना करना पड़ा. दूसरे वनडे में धमाकेदार जीत के साथ श्रीलंका ने तीन मैचों की घरेलू वनडे सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा जमा डाला.

 

असलंका ने खेली 97 रनों की नाबाद पारी 


पल्लेकेले के मैदान पर श्रीलंका की शुरुआत सही नहीं रही और 36 रन के स्कोर तक ही उसके दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन जा चुके थे. लेकिन इसके बाद नंबर तीन पर आने वाले कुसल मेंडिस और सदीरा समरविक्रमा के बीच तीसरे विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी हुई. तभी सदीरा 61 गेंदों में तीन चौके से 52 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद मेंडिस भी 65 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के से 61 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन बाद में नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए चरित असलंका ने बल्ले से कहर बरपाया और अंत तक 74 गेंदों में 9 चौके व दो छक्के से 97 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन शतक जड़ने से चूक गए. जबकि जेनिथ लियानगे ने भी 48 गेंदों में दो चौके और दो छक्के से 50 रन बनाए. जिससे श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 308 रनों का स्कोर बनाया.

 

25 रन में अफगानिस्तान के गिरे 9 विकेट 


309 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान का पहला विकेट 31 रन के स्कोर पर गिरा लेकिन इसके बाद इब्राहिम जादरान और रहमत शाह के बीच दूसरे विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी हो चुकी थी. तभी जादरान 76 गेंदों में 6 चौके से 54 रन बनाकर चलते बने. यानि अफगानिस्तान का दूसरा विकेट 128 रन पर गिरा. लेकिन इसके बाद अफगानिस्तान का कोई भी बल्लेबाज वानिंदु हसरंगा की फिरकी का जवाब नहीं दे सका. जिससे अफगानिस्तान के देखा जाए तो 9 विकेट 25 रन के भीतर ही गिर गए और उनकी टीम 33.5 ओवरों में 153 रन पर सिमट गई. श्रीलंका के लिए सबसे अधिक चार विकेट हसरंगा ने लिए जबकि अफगानिस्तान के रहमत शाह ने भी 69 गेंदों में 7 चौके से 63 रन की पारी खेली. लेकिन इब्राहिम और रहमत के अलावा बाकी 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार सके.

 

ये भी पढ़ें :- 

U-19 World Cup Final, IND vs AUS : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने भारत को हराने के बाद खोला जीत का बड़ा राज, कहा - 250 बनाते ही...

U-19 World Cup, IND vs AUS : 2 सालों में ऑस्ट्रेलिया ने छीना भारत का चैन, लगातार पांचवीं बार भारत को चैंपियन बनने से रोका, जानें कब-कब हुआ ऐसा ?

Who Is Harjas Singh : कौन है भारत के हरजस सिंह? जिन्होंने U-19 World Cup फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के लिए दमदार पारी खेल टीम इंडिया का तोड़ा सपना

U-19 World Cup Final, IND vs AUS : भारत ने 3 महीने के भीतर गंवाया दूसरा वर्ल्ड कप, 254 रनों के चेज में धड़ाम हुई टीम इंडिया, 14 साल बाद ऑस्ट्रेलिया बनी चैंपियन

लोकप्रिय पोस्ट