icon

AFG vs SA: साउथ अफ्रीका की आखिरी वनडे में बची लाज, सीरीज गंवाने के बाद टीम ने तीसरे वनडे में अफगानिस्तान को 7 विकेट से दी मात

अफगानिस्तान की टीम को तीसरे वनडे में हार मिली और अफ्रीकी टीम ने खुद को व्हाइटवॉश होने से बचा लिया. हालांकि सीरीज अफगानिस्तान ने ही जीता. अफगान टीम ने 3 मैचों की सीरीज 2-1 से जीती.

विकेट लेने के बाद जश्न मनाती अफ्रीकी टीम
authorNeeraj Singh
Sun, 22 Sep 11:10 PM

अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खत्म हो चुकी है. अफगानिस्तान ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया है. अफगानिस्तान की टीम यहां सीरीज व्हाटवॉश के इरादे से मैदान पर उतरी थी लेकिन साउथ अफ्रीका की टीम ने आखिरी वनडे में अपनी लाज बचा ली और अफगानिस्तान को तीसरे वनडे में 7 विकेट से हरा दिया. अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की और 169 रन ठोके. पूरी टीम 35 ओवरों में ही ढेर हो गई. इसके जवाब में अफ्रीकी टीम ने 3 विकेट गंवा 34 ओवरों में 7 विकेट से मुकाबले पर कब्जा कर लिया. साउथ अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा रन एडन मार्करम ने बनाए. टीम ने 102 गेंद शेष रहते जीत हासिल की. 

 

गुरबाज को छोड़ हर बल्लेबाज रहा फेल


अफगानिस्तान की तरफ से एक बार फिर टीम के ओपनिंग बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने कमाल किया और तेजी से रन बटोर 84 रन ठोके. लेकिन दूसरे छोर से उनका साथ और कोई बल्लेबाज नहीं दे पाया. गुरबाज जब आउट हुए तब टीम के 132 के कुल स्कोर पर 7 विकेट गिर चुके थे. अब्दुल मलिक ने 9, रहमत शाह ने 1 और कप्तान हशमातुल्लाह शाहिदी ने 10 रन नबाए. इसके अलावा मिडिल ऑर्डर में अजमातुल्लाह ओमरजई ने 2, इकरम अलीखिल ने 4, मोहम्मद नबी ने 5, नांगेयालिया खरोटे ने 0 बनाए. हालांकि अंत में अल्लाह मोहम्मद गजानफर ने कुछ अच्छे शॉट्स खेले और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. उन्होंने 15 गेंदों पर 2 चैके और 3 छक्कों की मदद से कुल 31 रन बनाए. इसके अलावा गुरबाज ने 7 चौके और 4 छक्के लगाए. पूरी टीम 169 रन पर ढेर हो गई.

 

अफ्रीकी टीम की आसान जीत


पिछले दो मैचों से बल्लेबाजी और गेंदबाजी में फेल रहने वाले अफ्रीकी टीम ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया. गेंदबाजी में लूंगी एनगिडी ने 2, ब्यॉर्न फॉर्टुइन ने 1, नकाबायमज़ पीटर ने 2 और एंडिल फेहलुकवायो ने 2 विकेट लिए.

 

साउथ अफ्रीका की पारी की बात करें तो ओपनिंग में टोनी डी जॉर्जी ने 26 और कप्तान टेम्बा बावुमा ने 22 रन बनाए. दोनों ही खिलाड़ी 62 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए. ऐसा लग रहा था कि अफगानी गेंदबाज एक बार फिर खेल पलट देंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. रीजा हेंड्रिक्स भी सस्ते में चले गए. उनका विकेट फरीद अहमद ने लिया. जबकि ओपनर्स को मोहम्मद नबी और गजानफर ने आउट किया.

 

एडन मार्करम ने कमाल की पारी खेली और अर्धशतक ठोका. इसके अलावा ट्रिस्टन स्टब्स ने उनका पूरा साथ दिया. अंत में इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर टीम को जीत दिला दी. अफगानिस्तान की तरफ से सिर्फ तीन ही गेंदबाज विकेट ले पाए. इसमें गजानफर को 1, नबी को 1 और अहमद को 1 विकेट मिला. मार्करम ने 67 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से कुल 69 रन ठोके. वहीं स्टब्स ने 26 रन बनाए. 

 

ये भी पढ़ें:

IND vs BAN: यशस्वी जायसवाल को दूसरे टेस्ट में ठोकने हैं सिर्फ 8 छक्के, ऐसा करने वाले बन जाएंगे दुनिया के पहले बल्लेबाज

R Ashwin Record: चेन्नई टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने कर दिया करिश्मा, 4 दिन में बना दिए 6 कमाल के रिकॉर्ड

Duleep Trophy 2024: इन 4 खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सेलेक्टर्स पर बनाया दबाव, भारतीय टीम में हो सकता है चयन

लोकप्रिय पोस्ट