icon

AFG vs NZ: राशिद, फारूकी और गुरबाज ने अफगानिस्‍तान को दिलाई हाहाकारी जीत, न्‍यूजीलैंड को 75 पर समेट 84 रन से मारी बाजी

AFG vs NZ: अफगानिस्‍तान ने न्‍यूजीलैंड को 160 रन का टारगेट दिया था, जिसके जवाब में कीवी टीम 75 रन पर ऑलआउट हो गई. अफगान टीम ने शानदार जीत हासिल की.

माइकल ब्रेसवेल के खिलाफ अपील करते राशिद खान
authorकिरण सिंह
Sat, 08 Jun 08:22 AM

अफगानिस्‍तान ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 14वें मुकाबले में न्‍यूजीलैंड पर हाहाकारी जीत हासिल कर ली है. फजलहक फारूकी और राशिद खान ने कीवी टीम को 75 रन पर समेटकर अफगान टीम को 84 रन से जीत दिला इतिहास रच दिया. टी20 क्रिकेट के इतिहास में न्‍यूजीलैंड पर अफगान टीम की ये पहली जीत है. वहीं केन विलियमसन की टीम के नाम अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया. टी20 वर्ल्‍ड कप के इतिहास में न्यूजीलैंड की रनों के लिहाज से ये अब तक की सबसे बड़ी हार है.

 

अफगानिस्‍तान की इस वर्ल्‍ड कप में ये लगातार दूसरी जीत है. पहले बैटिंग करते हुए अफगान टीम ने रहमानुल्लाह गुरबाज की विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी के दम पर कीवी टीम के सामने 160 रन का मजबूत टारगेट रखा, जिसके जवाब में न्‍यूजीलैंड की टीम 15.2 ओवर में 75 रन पर ऑलआउट हो गई. कप्‍तान राशिद और फजलहक फारूकी ने कीवी टीम को अपने सामने घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. दोनों ने चार- चार विकेट लिए. 

 

AFG vs NZ मैच का स्‍कोरबोर्ड यहां देखें

 

गुरबाज ने अकेले बनाए पूरी कीवी टीम से ज्‍यादा रन 

 

पहले बैटिंग करने उतरी अफगान टीम को गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने मजबूत शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच 103 रन की पार्टनरशिप हुई. जादरान 41 गेंदों पर 44 रन बनाकर आउट हुए. उनके पवेलियन लौटने के बाद अजमतुल्लाह उमरजई ने सलामी बल्‍लेबाज गुरबाज का साथ दिया. उमरजई 13 गेंदों पर 22 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि इसके बाद गुरबाज को दूसरे छोर पर साथ नहीं मिला और मोहम्‍मद नबी बिना खाता खोले और कप्‍तान राशिद छह रन बनाकर आउट हुए. गुरबाज भी 56 गेंदों में 80 रन ठोककर आखिरी ओवर में ट्रेंट बोल्‍ट की दूसरी गेंद पर बोल्‍ड हो गए. इस ओवर की 5वीं गेंद पर गुलबदीन भी जीरो पर आउट हो गए. अफगानिस्‍तान ने 20 ओवर में 6 विकेबट पर 159 रन बनाए.

 

न्‍यूजीलैंड के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज फ्लॉप

 

जवाब में उतरी कीवी टीम को अफगान के गेंदबाजों ने क्रीज पर टिकने नहीं दिया. न्‍यूजीलैंड के लिए सबसे ज्‍यादा 18 रन ग्‍लेन फिलिप्‍स ने बनाए. उनके अलावा मैट हेनरी दोहरे आंकड़े को पार कर पाए. हेनरी ने 12 रन बनाए. इन दोनों बल्‍लेबाजों के अलावा फिन एलेन, डेवॉन कॉनवे, केन विलियमसन, डैरिल मिचेल जैसे विस्‍फोटक बल्‍लेबाज तो 10 रन तक भी नहीं पहुंच पाए और अफगान अटैक के आगे पूरी कीवी टीम ने 15.2 ओवर में 75 रन पर घुटने टेक दिए. 

 

ये भी पढ़ें :- 
T20 World Cup 2024, IRE vs CAN : कनाडा ने किया बड़ा उलटफेर, 6 गेंद 17 रन के रोमांच में आयरलैंड को रौंदकर टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में दर्ज की पहली जीत

T20 World Cup 2024 : IND vs PAK मैच से पहले युवराज सिंह के साथ ऋषभ पंत और सिराज ने किया डिनर, पार्टी की तस्वीर हुई वायरल

USA vs PAK : पाकिस्तान के सामने अमेरिका को जीत दिलाने वाले सौरभ नेत्रवलकर की बहन ने लिखा इमोशनल पोस्ट, जानिए क्या कहा ?

लोकप्रिय पोस्ट