icon

AFG vs NZ: टैंट हाउस से किराए पर आए कवर्स, एक गीले पैच को ठीक करने में ग्राउंड स्टाफ को लग गए 8 घंटे, जानें लेटेस्ट अपडेट

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी बारिश के बाद मैदान की हालत देख काफी निराश हैं. दोनों टीमों ने दूसरे दिन भी होटल में ही रुकने का फैसला लिया.

स्टेडियम में गीले पैच को खोदते ग्राउंड स्टाफ ( PC:Siddharth Viswanathan)
authorNitin Srivastava
Tue, 10 Sep 11:35 AM

अफगानिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच 9 से 13 सितंबर के बीच  ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्‍टेडियम ऐतिहासिक टेस्‍ट मैच खेला जाना है, मगर बारिश के कारण पहले दिन टॉस तक नहीं हो गया. दूसरे दिन भी गीले मैदान के कारण समय पर मैच शुरू नहीं हो पाया और अंत में दूसरे दिन को रद्द कर दिया गया. दोनों टीमों के लिए ये स्थिति काफी निराशजनक हैं. अफगान खिलाड़ी निराश हैं, जबकि कीवी टीम स्टेडियम की स्थिति देखकर हैरान हैं.

 

गीले मैदान के कारण पूरा दिन धुल जाने के बाद ग्राउंड स्टाफ ने मिड-ऑन के पास दो से तीन फीट की खुदाई तक कर डाली. उन्होंने प्रभावित क्षेत्र पर सूखी मिट्टी और आर्टिफिशियल घास लगाने की कोशिश की. इतनी कोशिश के बावजूद मैदान मैच के लिए तैयार नहीं दिख रहा है. पूरा मैदान लगभग कीचड़ से भरा हुआ नजर आ रहा है. इससे मैच शुरू होने पर खिलाड़ियों  के चोटिल होने का खतरा भी बढ़ गया है.  

 

एक पैच को ठीक करने में लगे 8 घंटे

 

मिड ऑन के पास खुदाई के चलते हुए गड्ढे ने पूरे ग्राउंड स्टाफ की पोल खोल दी. क्योंकि स्पोर्ट्स तक की टीम सुबह से लेकर शाम तक मैदान पर थी और इस एक पैच को ठीक करने में 8 घंटे का समय लग गया. अंत में शाम में भी जमकर बारिश हुई जिसके बाद अब ये कहा जा रहा है कि तीसरे दिन का भी खेल नहीं हो पाएगा. अगर तीसरे दिन का खेल नहीं हो पाया तो इस मैच को रद्द कर दिया जा सकता है.
 

किराए पर लाए गए कवर्स


अफगानिस्‍तान ग्रेटर नोएडा में एकमात्र टेस्‍ट मैच के लिए न्‍यूजीलैंड की मेजबानी कर रहा है, मगर ग्रेटर नोएडा का ये स्‍टेडियम इस ऐतिहासिक मैच के लिए तैयार नहीं था. बारिश ने इस स्‍टेडियम की तैयारियों की पोल खोल के रख दी. स्‍पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार स्‍टेडियम बारिश के लड़ने के लिए तैयार नहीं था. पूरे मैदान को कवर करने के लिए कवर्स तक उपलब्‍ध नहीं थे. सोर्स के अनुसार कुछ कवर्स टैंट हाऊस से किराए पर लिए गए थे. 
 

होटल में रुकने का फैसला

 

ग्राउंड स्‍टाफ भी 20 से 25 हैं और 15 आउटसोर्स हैं. यहां पांच सुपर सोपर हैं, जिनमें दो ऑटोमैटिक और तीन मैनुअल हैं. इस स्थिति को देखकर ये तो साफ हो गया है कि आयोजक बारिश के लिए तैयार नहीं थे. परिस्थिति को देखते हुए दोनों टीमों ने दूसरे दिन होटल में ही रुके रहने का फैसला लिया. इस स्थिति के बाद अब ड्रेनेज सिस्‍टम, इमरजेंसी सिचुएशन से निपटने की तैयारी को लेकर आयोजकों पर सवाल खड़े हो रहे हैं. इस लापरवाही के चलते मैदान को लेकर बुरी खबर भी आ सकती है. ICC इस मैदान को इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए अनुपयुक्त मान सकती है.

 

ये भी पढ़ें

Explained: भारत के स्‍टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब क्‍यों नहीं हैं भारतीय टेस्‍ट टीम के उपकप्‍तान? जानिए वजह

'वो एक हादसा था', यश दयाल के पिता को याद आया मुश्किल समय, बताया रिंकू सिंह से बेटे को पांच छक्‍के पड़ने के बाद क्‍यों एक साल घर से बाहर नहीं निकले?

संजू सैमसन बने सह मालिक, ऑनरशिप ग्रुप में शामिल हुए राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान, फ्रेंचाइज में खरीदी हिस्‍सेदारी

लोकप्रिय पोस्ट