icon

AFG vs BAN: कोच के कहने पर अफगानी खिलाड़ी ने बीच मैच में की 'चीटिंग', चोटिल होने का किया बहाना, कैमरे पर सबकुछ दिखा साफ

AFG vs BAN: अफगानिस्तान की टीम ने नया इतिहास बना दिया है और सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है. अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 8 रन से मात देकर ये कमाल किया.

डगआउट से इशारा करते जोनाथन ट्रॉट, मैदान पर चोटिल गुलबदीन नईब
authorNeeraj Singh
Tue, 25 Jun 10:58 AM

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 मुकाबले में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच हुई टक्कर में अफगानी टीम पर बड़े आरोप लग रहे हैं. टीम एक बड़े विवाद में फंसती नजर आ रही है. टीम पर बांग्लादेश के खिलाफ मैच धीमा करने का आरोप लग रहा है. दरअसल बीच मैच में डगआउट में बैठे अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने खिलाड़ियों से मैच धीमा कहने को कहा. और तभी ट्रॉट के सिग्नल पर गुलबदीन नईब ने चोट लगने का बहाना बना लिया और वो मैदान पर गिर गए.

 

नईब और ट्रॉट पर आरोप


अफगानिस्तान की टीम मैच में आगे थी और लगातार विकेट ले रही थी. अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान पूरे दम से गेंदबाजी कर रहे थे. बांग्लादेश की टीम इस दौरान बैकफुट पर थी. ऐसे में 12वें ओवर में ट्रॉट ने सभी खिलाड़ियों से मैच को धीमा करने को कहा. इस दौरान नूर अहम गेंदबाजी के लिए तैयार थे. तभी स्लिप में खड़े गुलबदीन नईब ने क्रैंप्स आने का बहाना किया और मैदान पर गिर पड़े.

 

 

 

नईब जैसे ही मैदान पर गिर कमेंटटेर्स भी उनकी इस हरक से खुश नहीं थे. कमेंटेटर्स ने साफ कहा कि ये मैच जीतने का सही तरीका नहीं है. आप खेल भावना का अपमान कर रहे हो. बता दें कि अफगानिस्तान इसलिए भी मैच को धीमा करना चाहती थी जिससे वो नेट रन रेट में आगे रहे. इसके अलावा बारिश अगर होती और मैच धुलता तो अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाती. लेकिन अंत में अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने बांग्लादेश की पूरी टीम को ऑलआउट कर मुकाबले पर कब्जा कर लिया.

 

सेमीफाइनल में अफगानिस्तान की टीम


अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की लेकिन 20 ओवरों में 5 विकेट गंवा टीम सिर्फ 115 रन ही बना पाई. ऐसे में बांग्लादेश की पूरी टीम को अफगानिस्तान ने 17.5 ओवरों में 105 रन पर ढेर कर दिया. अफगानिस्तान की तरफ से मैच के हीरो नवीन उल हक रहे जिन्होंने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. इसके अलावा कप्तान राशिद खान ने भी 4 विकेट लिए.

 

बल्लेबाजी की बात करें तो रहमानुल्लाह गुरबाज ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 43 रन बनाए. वहीं बांग्लादेश की तरफ से लिटन दास ने 54 रन ठोके. हालांकि वो अंत में टीम को मैच नहीं जीता सके. इस जीत के साथ अफगानिस्तान की टीम अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल खेलने के लिए तैयार है.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया का घमंड तोड़ भारत शान से सेमीफाइनल में, रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, अब अफगानिस्तान जीता तो कंगारू बाहर

IND vs AUS: रोहित शर्मा के तूफान नहीं इन दो खिलाड़ियों ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पक्‍की की टीम इंडिया की जीत, सचिन तेंदुलकर ने बताया क‍ैसे?

IND vs AUS : टीम इंडिया बिना सेमीफाइनल खेले कैसे टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में बनाएगी जगह, ऑस्ट्रेलिया पर जीत से ये क्या हुआ ?

लोकप्रिय पोस्ट