icon

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज लगातार खेलते-खेलते थका, IPL के डेढ़ करोड़ को मारी लात, अब किया दर्दभरा खुलासा- भारत में रहना आसान नहीं

एडम जैंपा साल 2023 में लगातार ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे और टी20 क्रिकेट खेल रहे थे. वे पैट कमिंस की कप्तानी में 2023 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे.

एडम जैंपा (बीच में) आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स से जुड़े थे.
authorShakti Shekhawat
Thu, 11 Apr 07:11 PM

ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जैंपा ने निजी वजहों से आईपीएल 2024 से हटने का फैसला किया. वे राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे. जैंपा का कहना है कि 2023 में लगातार खेलते हुए वे थक गए और उनका शरीर पूरी तरह से निचुड़ गया था. इसकी वजह से उन्होंने आईपीएल से बाहर होने का फैसला किया. ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर ने कहा कि उनका परिवार नया-नया है और वे मेंटल हेल्थ को लेकर भी चिंतित थे. उनका मानना है कि राजस्थान में उन्हें वैसे भी सभी मैचों में खेलने का मौका नहीं मिलता तो उनके लिए ढाई महीने तक रहना मुश्किलभरा होता. जैंपा साल 2023 में लगातार ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे और टी20 क्रिकेट खेल रहे थे. वे 2023 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे.

 

जैंपा ने Willow Talk पॉडकास्ट से बात करते हुए आईपीएल से दूरी बनाने को लेकर विस्तार से बताया. उन्होंने कहा,

 

इस साल आईपीएल में नहीं होने के बहुत से कारण हैं. सबसे जरूरी तथ्य यह है कि यह वर्ल्ड कप का साल है और मैं 2023 की वजह से पूरी तरह से थका हुआ हूं. मैं पिछले साल पूरा आईपीएल खेला था. निश्चित रूप से वर्ल्ड कप भी था तो तीन महीने भारत में रहा. मेरी फिर से आईपीएल में खेलने की मंशा थी. लेकिन जब दबाव पड़ा तो मुझे लगा कि मैं राजस्थान रॉयल्स के लिए अपना बेस्ट नहीं दे पाऊंगा और वर्ल्ड कप पर ध्यान लगाए हुए हूं वह मेरे लिए सबसे जरूरी है.

 

जैंपा की राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की नहीं

 

जैंपा को राजस्थान रॉयल्स ने डेढ़ करोड़ रुपये में लिया था. लेकिन परिवार के साथ रहने और राजस्थान रॉयल्स में खेलने की पक्की गारंटी नहीं होने के चलते उन्होंने एक तरह से बड़ी रकम को भी ना कह दिया. राजस्थान के पास आर अश्विन और युजवेंद्र चहल के रूप में दो कमाल के स्पिनर होते हैं और दोनों की जगह पक्की होती है.

 

जैंपा बोले- भारत में रहना आसान नहीं

 

32 साल के जैंपा ने बताया कि वह अपने शरीर और मानसिक सेहत पर ध्यान देना चाहते है. उन्होंने कहा,

 


मेरी स्थिति में भारत में नौ सप्ताह बिताना आसान नहीं है जहां मैं टीम में जगह के लिए लड़ रहा हूं. मैं खुद से नहीं कह सकता कि मेरे पास वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए 14 मुकाबले हैं. मुझे नहीं पता लेकिन दो या चार मैच मिलते. मैंने इस पर काम किया. आराम करना, परिवार और अपने शरीर को पहले रखना मेरे लिए बेहतर रहेगा.

 

ये भी पढ़ें

IPL 2024 : जसप्रीत बुमराह का चौंकाने वाला खुलासा! भारत नहीं बल्कि कनाडा के लिए खेलने का बनाया था प्लान, जानें कैसे मुंबई इंडियंस ने उन्हें रोका?
विराट और रोहित शर्मा साथ बैठकर इस बात पर जताते हैं अफसोस, कोहली बोले- आज कोई इतना...
MI Vs RCB: रोहित शर्मा ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से हासिल करेंगे बड़ा मुकाम, 6 छक्के जड़ते ही क्रिस गेल की लिस्ट में हो जाएगी एंट्री

लोकप्रिय पोस्ट