icon

बांग्लादेश से मिली हार के बाद पाकिस्तान की खुली आंख, इन दो खिलाड़ियों को दूसरे टेस्ट के लिए टीम में किया शामिल, एक है कमाल का बल्लेबाज

अबरार अहमद और कामरान गुलाम की टीम के भीतर वापसी हुई है. स्पिनर को न खिलाने के चलते फजीहत झेल रही टीम ने अब ये बड़ा फैसला लिया है. पाकिस्तान को पहले टेस्ट में 10 विकेट से हार मिली थी.

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते अबरार अहमद और बाबर आजम
authorNeeraj Singh
Wed, 28 Aug 04:40 PM

बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट 10 विकेट से गंवाने के बाद पाकिस्तान की नींद खुल चुकी है. पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट के लिए अबरार अहमद और कामरान गुलाम को टीम के भीतर शामिल किया है. दोनों ही खिलाड़ियों को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले रिलीज कर दिया गया था. लेकिन अब रावलपिंडी के मैदान पर होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए उन्हें टीम के भीतर शामिल कर लिया गया है. दोनों टीमों के बीच दूसरे टेस्ट की शुरुआत 30 अगस्त से होगी.

 

दोनों ही खिलाड़ियों को हाल ही में पाकिस्तान शाहीन्स के लिए खेलते हुए देखा गया था. ये मैच बांग्लादेश ए के खिलाफ था. ये मैच इस्लामाबाद क्लब में खेला गया था. अबरार एक लेग स्पिनर हैं और अपनी कंट्रोल और शानदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में उनके टीम के भीतर आने से टीम को एक स्पिन ऑप्शन मिलेगा. वहीं कामरान मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं जिससे टीम की बल्लेबाजी लाइनअप और ज्यादा मजबूत होगी.

 

टीम से वापस जुड़े शाहीन


बता दें कि शाहीन शाह अफरीदी ने पहले टेस्ट के बाद टीम को छोड़ दिया था क्योंकि उनका बच्चा होने वाला था. लेकिन इसके बाद वो तुरंत दूसरे टेस्ट के लिए टीम के भीतर शामिल हो गए. पाकिस्तान ने स्पिनर को टीम के भीतर शामिल करने का फैसला इसलिए लिया क्योंकि पहले टेस्ट के दौरान शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज की फिरकी ने कमाल कर दिया था और दोनों ने मिलकर 7 विकेट लिए थे और टीम को जीत दिलाई थी.

 

अबरार के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने बांग्लादेश ए के खिलाफ 4 विकेट लिए थे और कमाल किया था. ऐसे में हार के बाद पाकिस्तान टीम की काफी ज्यादा फजीहत हुई थी. क्योंकि टीम ने पेसर्स के हिसाब से पिच को तैयार किया था जिसमें पाकिस्तानी तेज गेंदबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे.

 

गुलाम की बात करें तो वो पिछले कुछ सालों में क्रिकेट खेल रहे हैं. उन्होंने पाकिस्तान ए के लिए 100 रन ठोके थे. वहीं बांग्लादेश ए के खिलाफ उन्होंने नाबाद 20 और 34 रन बनाए थे.


पाकिस्तान टीम: शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील, आमिर जमाल (फिटनेस के आधार पर), अबरार अहमद, अब्दुल्ला शफीक, बाबर आजम, कामरान गुलाम, खुर्रम शहजाद, मीर हमजा, मोहम्मद अली, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), नसीम शाह, सैम अयूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद (विकेटकीपर) और शाहीन शाह अफरीदी
 

ये भी पढ़ें

IPL 2025 : जहीर खान ने मुंबई इंडियंस से नाता तोड़ा, अब लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में संभाला ये बड़ा पद

गौतम गंभीर के कोच बनने के बाद टीम इंडिया के इन 8 धुरंधरों के सुर अचानक बदले, रोहित शर्मा ने भी...

बड़ी खबर: भारत के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान के दिल में छेद, करानी पड़ी सर्जरी, बीच टूर्नामेंट छोड़नी पड़ी कप्तानी

लोकप्रिय पोस्ट