icon

हैदराबाद के इस खिलाड़ी ने अपने पिता के साथ मिलकर राजस्थान की किस्मत में लिख दी दिल तोड़ने वाली हार

सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को दूसरे क्वालिफायर में 36 रन से मात दी. हैदराबाद ने पांच साल बाद आईपीएल के खिताबी मुकाबले में जगह बनाई है.

अभिषेक शर्मा (बीच में) ने आईपीएल 2024 में बढ़िया खेल दिखाया.
authorShakti Shekhawat
Sat, 25 May 12:28 AM

सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2024 फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी. राजस्थान रॉयल्स को दूसरे क्वालिफायर में 36 रन से मात दी. हैदराबाद ने पांच साल बाद आईपीएल के खिताबी मुकाबले में जगह बनाई है. टीम की जीत में युवा खिलाड़ी अभिषेक शर्मा ने अहम रोल निभाया. उन्होंने बैटिंग में पांच गेंद में 12 रन बनाए लेकिन इसके बाद बॉलिंग में कमाल किया. करीब एक महीने बाद उन्हें आईपीएल में बॉलिंग करने का मौका मिला. इस भूमिका में वे पूरी तरह से कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे. उन्होंने चार ओवर फेंके और 24 रन देकर दो शिकार किए. अभिषेक ने टी20 करियर में तीसरी ही बार चार ओवर का कोटा पूरा किया.

 

अभिषेक से मैच के बाद पूछा गया कि क्या उन्हें लगता था कि क्या वे अपना कोट पूरा कर पाएंगे. इस बारे में हैदराबाद के युवा खिलाड़ी ने कहा कि उन्हें लगातार बॉलिंग नहीं मिल रही थी लेकिन पिता के साथ मिलकर वे इस पर काम कर रहे थे. आखिर में हैदराबाद को इससे फायदा मिला. अभिषेक ने कहा,

 

मुझे नहीं पता था कि मैं इस मैच में बॉलिंग कर पाऊंगा. लेकिन खुशी है कि मैंने बॉलिंग की. मैं अपनी बैटिंग पर काफी काम कर रहा था लेकिन अपने पिता के साथ मैं बॉलिंग पर काम कर रहा था. इसलिए मेरे पिता को स्पेशल मेंशन.

 

अभिषेक ने पैट कमिंस की कप्तानी को सराहा

 

अभिषेक ने राजस्थान के खिलाफ जीत के बाद कप्तान पैट कमिंस को सराहा. उन्होंने कहा कि कप्तान ने स्पिनर्स का बहुत अच्छे से इस्तेमाल किया. दूसरी पारी में टर्न काफी ज्यादा मिल रहा था. साथ ही ओस भी नहीं थी और इससे पार्ट टाइम स्पिनर्स को बॉलिंग का मौका मिला. अभिषेक ने कहा कि प्रैक्टिस सेशन में वे लगातार बॉलिंग कर रहे थे. उन्होंने कहा,

 

मुझे लगता है कि प्रैक्टिस सेशन के दौरान बॉलिंग से उन्होंने अपनी टीम पर दबाव बना रखा था इस वजह से उन्हें बॉलिंग करने का मौका मिला. लेकिन शाहबाज (अहमद) और मैंने अच्छी बॉलिंग की.

 

अभिषेक ने आईपीएल 2024 में कमाल की बैटिंग की. उन्होंने 15 मैचों में 207.75 की स्ट्राइक रेट से 482 रन बनाए. इस बारे में अभिषेक ने कहा कि सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलने से कॉन्फिडेंस मिला. तब उनकी टीम ने बैटिंग के लिए आजादी थी और वह यहां भी काम आ रही है. पंजाब ने पिछले सीजन में ट्रॉफी जीती थी.

 

ये भी पढ़ें

IPL 2024 से बाहर होने के बाद संजू सैमसन का दर्द खुलकर आया बाहर, इसके मत्थे मढ़ा हार का ठीकरा
संजू सैमसन ने हार के बाद दिया बड़ा बयान, कहा- बुमराह के बाद भारत का ये गेंदबाज सबसे बेहतर

लोकप्रिय पोस्ट