icon

IND vs ZIM : जिम्बाब्वे के सामने शतक जड़ने और भारत को जीत दिलाने के बाद अभिषेक शर्मा ने खोला राज, कहा - हार के बाद मुझे...

IND vs ZIM : भारत के लिए अपने करियर के दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शतक जमाने के बाद अभिषेक शर्मा ने खोला बड़ा राज, कोच और कप्तान को लेकर कही दिल की बात.

IND vs ZIM मैच में शतक जड़ने के बाद जोश में अभिषेक शर्मा
authorShubham Pandey
Sun, 07 Jul 08:22 PM

IND vs ZIM : भारत के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू मैच में शून्य पर आउट होने के बाद अभिषेक शर्मा ने दूसरे मैच में 47 गेंदों पर 100 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. जिससे भारत ने जिम्बाब्वे के सामने पहले टी20 मैच में हार के बाद दूसरे टी20 में 100 रन से धमाकेदार जीत दर्ज करके वापसी कर ली. अब भारत को जीत दिलाने और शतक जमाने के बाद अभिषेक शर्मा ने अपनी पारी से जुड़ा बड़ा राज खोला.


अभिषेक शर्मा ने क्या कहा ?


अभिषेक शर्मा ने 47 गेंद में सात चौके और आठ छक्के से 100 रन की पारी खेलने और जीत हासिल करने के बाद कहा,

 


पिछले दिन हार के बाद ये शानदार पारी रही. मुझे शोक मनाने का ज्यादा समय भी नहीं मिला. मेरे हिसाब से टी20 क्रिकेट सिर्फ मूमेंटम का गेम है.मैं अपने कोच और कप्तान को स्पेशल थैंक्स कहना चाहता हूं, जिन्होंने मेरा आत्मविश्वास बढ़ाए रखा. जब मेरा कैच छूटा और उसके बाद जीवनदान मिला तो मैं समझ गया था कि ये मेरा दिन है. मैं बाद गेंद को देखकर लगातार हिट करता चला गया. जिससे सफलता मिली.

 


भारत ने बनाया था 234 रन का विशाल स्कोर 


वहीं मैच की बात करें तो भारत के लिए अभिषेक शर्मा की शतकीय पारी के बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने 47 गेंद में 11 चौके और एक छक्के से 77 रन की नाबाद पारी खेली. रिंकू सिंह ने 22 गेंद में दो चौके और पांच छक्के से 48 रन नाबाद बनाए. जिससे टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए दो विकेट 234 रनों का विशाल स्कोर बनाया. इसके जवाब में भारत के लिए मुकेश कुमार और आवेश खान ने सबसे अधिक तीन-तीन विकेट लेकर जिम्बाब्वे की कमर तोड़ डाली और उनकी टीम 134 रन पर ही सिमट गई. जिससे भारत ने 100 रन की जीत के साथ 5 मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. 
 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ZIM : अभिषेक शर्मा के तूफानी शतक से टीम इंडिया की धमाकेदार जीत, जिम्बाब्वे को 100 रन से रौंदकर हार का हिसाब किया बराबर

IND vs ZIM : 14 साल में जिम्बाब्वे के हरारे मैदान पर भारत के 21 खिलाड़ी कर चुके हैं डेब्यू, कोहली से लेकर सुदर्शन तक जानिए कौन-कौन है शामिल ?

कोहली का विकेट लेने वाले सौरभ नेत्रवलकर का MLC में भी गर्दा, स्टीव स्मिथ की कप्तानी पारी के आगे पोलार्ड की न्यूयॉर्क को मिली 4 रन से हार

लोकप्रिय पोस्ट