icon

गौतम गंभीर का दोस्‍त बना टीम इंडिया का असिस्टेंट कोच, श्रीलंका दौरे पर संभालेंगे जिम्‍मेदारी, राहुल द्रविड़ के साथी को फिर मिला मौका

नए हेड कोच गौतम गंभीर की कोचिंग स्‍टाफ में कोलकाता नाइट राइडर्स की कोचिंग स्‍टाफ के दो मेंबर्स की एंट्री हुई है. दोनों श्रीलंका दौरे के लिए टीम से जुड़ेंगे.

अभिषेक नायर को कोचिंग स्‍टाफ में शामिल किया गया
authorकिरण सिंह
Sat, 20 Jul 03:02 PM

नए हेड कोच गौतम गंभीर की कोचिंग स्‍टाफ में कोलकाता नाइट राइडर्स की कोचिंग स्‍टाफ के दो मेंबर्स की एंट्री हुई है. दोनों श्रीलंका दौरे के लिए टीम से जुड़ेंगे. गौतम गंभीर का दोस्‍त उनके साथ श्रीलंका जाने के लिए तैयार है. श्रीलंका दौरे के लिए गंभीर के दोस्‍त की टीम इंडिया के कोचिंग स्‍टाफ में एंट्री हुई. टी20 वर्ल्‍ड कप जीतने के साथ ही राहुल द्रविड़ का हेड कोच के रूप में कार्यकाल खत्‍म हो गया था. जिसके बाद बीते दिनों गौतम गंभीर ने उन्‍हें रिप्‍लेस किया, मगर बीसीसीआई ने अभी तक अधिकारिक तौर पर उनके कोचिंग स्‍टाफ का ऐलान नहीं किया. 

 

हालांकि क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार कोलकाता नाइट राइडर्स के असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर और पूर्व भारतीय ऑलराउंडर रेयान टेन डोएशेट टीम इंडिया के कोचिंग स्‍टाफ से जुड़ेंगे. वहीं राहुल द्रविड़ की कोचिंग स्‍टाफ का हिस्‍सा रहे टी दिलीप को फिर मौका मिला है. वो फील्डिंग कोच के रूप में काम करना जारी रखेंगे. दिलीप ने ना सिर्फ एक फील्डिंग कोच के रूप में अपनी छाप छोड़ी, बल्कि ड्रेसिंग रूम में भी उनका सकारात्मक प्रभाव रहा है. 

 

मॉर्केल भी मजबूत उम्‍मीदवार

 

नायर और टेन डोएशेट दोनों को सहायक कोच नियुक्त किया गया है. हालांकि नए गेंदबाजी कोच को लेकर अभी भी कुछ स्‍पष्‍ट नहीं हुाआ है, मगर मोर्ने मॉर्केल तगड़ा उम्मीदवार माना जा रहा हैं. इस बात की पूरी संभावना है कि साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मॉर्केल गंभीर की कोचिंग टीम में बड़ी भूमिका निभाएंगे. 

कोचिंग टीम में शामिल सभी नए चेहरों की बात करें तो नायर, टेन डोएशेट और मोर्केल इससे पहले आईपीएल में गंभीर के साथ काम कर चुके हैं. नायर और डोएशेट पिछले सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स में गंभीर के साथ थे. जबकि मॉर्केल ने लखनऊ सुपर जायंट्स में रहते हुए उनके साथ काम किया. 

 

ये भी पढ़ें :- 

हेड-स्मिथ की फिफ्टी और जसदीप की गेंदबाजी के दम पर वाशिंगटन फ्रीडम की शानदार जीत, सुपर किंग्‍स को हराकर टॉप दो में पक्‍की की जगह

'मैच खत्‍म नहीं हुआ है', T20 World Cup निकलता देख रोहित शर्मा बने 'बाहुबली', हार मान चुके खिलाड़ियों में आखिरी पल ऐसे भरा जोश

सूर्यकुमार यादव से पिछड़ने के बावजूद क्‍यों खुश हो रहे हैं अक्षर पटेल? बोले- मैं सेकेंड बेस्‍ट बनकर...

लोकप्रिय पोस्ट