icon

गौतम गंभीर की मदद के लिए हैदराबाद से आएगा रोहित शर्मा का दोस्त! भारतीय क्रिकेटर्स उसकी तारीफ करते नहीं थकते

राहुल द्रविड़ का कार्यकाल पूरा होने के बाद गौतम गंभीर भारतीय टीम के नए हेड कोच बने हैं. समझा जाता है कि उनके साथ सपोर्ट स्टाफ में अभिषेक नायर हो सकते हैं.

रोहित शर्मा के साथ गौतम गंभीर.
authorShakti Shekhawat
Tue, 09 Jul 10:53 PM

गौतम गंभीर के भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बनने के साथ ही सपोर्ट स्टाफ को लेकर भी अब तैयारियां शुरू हो रही है. सबसे पहले अभिषेक नायर का नाम सामने आया है. समझा जा रहा है कि वे बैटिंग कोच या असिस्टेंट कोच की भूमिका में नज़र आ सकते हैं. गौतम गंभीर और नायर ने हाल ही में आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स में साथ में काम किया है. नायर कई सालों से इस फ्रेंचाइज के साथ कोचिंग स्टाफ में हैं. कई भारतीय खिलाड़ी खेल में सुधार के लिए उनकी तारीफ कर चुके हैं. इनमें दिनेश कार्तिक से लेकर रोहित शर्मा तक शामिल हैं.

 

स्पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार, नायर सपोर्ट स्टाफ की वैकेंसी निकलने पर आवेदन करेंगे. राहुल द्रविड़ के कार्यकाल में विक्रम राठौड़ बैटिंग, पारस महाम्ब्रे बॉलिंग और टी दिलीप फील्डिंग कोच थे. इन तीनों का कार्यकाल भी 
टी20 वर्ल्ड कप 2024 के साथ खत्म हो गया. हालांकि बीसीसीआई ने केवल मुख्य कोच की जगह ही भरी है. जानकारी के अनुसार, गंभीर नायर को अपने साथ सपोर्ट स्टाफ में रखने के पक्ष में हैं. ऐसे में इस बाएं हाथ के पूर्व क्रिकेटर को जल्द ही टीम इंडिया के साथ देखा जा सकता है.

 

कैसा रहा है अभिषेक नायर का करियर

 

हैदराबाद में जन्मे नायर घरेलू क्रिकेट में मुंबई की ओर से खेले हैं. उनके नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 103 मैच रहे हैं जिनमें उन्होंने 45.62 की औसत से 5749 रन बनाए. 13 शतक और 32 अर्धशतक उनके बल्ले से निकले. 173 विकेट भी उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लिए हैं. उन्होंने भारत के लिए तीन वनडे मुकाबले खेले लेकिन उनमें ज्यादा कुछ करने को मिला नहीं. लेकिन खिलाड़ी के तौर पर करियर पूरा करने के बाद नायर ने बतौर कोच और मेंटॉर काफी तारीफें बटोरी हैं. दिनेश कार्तिक के करियर को बदलने में उनका अहम योगदान रहा है. कार्तिक ने उनकी सोहबत में रहकर ही खुद को टी20 क्रिकेट में बतौर फिनिशर चमकाया.

 

नायर 2018 में केकेआर से जुड़े थे. रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा, अंगकृष रघुवंशी उन खिलाड़ियों में से हैं जिन्होंने अलग-अलग समय पर नायर को सराहा है.

 

ये भी पढ़ें
ENG vs WI: जेम्स एंडरसन ने युवाओं को बताया बड़ा खिलाड़ी बनने का गुरुमंत्र, कहा- '4 ओवर फेंक कर पैसे मिल जाएंगे लेकिन...'
पाकिस्तानी टीम की किस्मत बदलने को गैरी कर्स्टन-जेसन गिलेस्पी को खुली छूट! PCB चेयरमैन का फरमान- कोई ढील मत देना
गौतम गंभीर ने टीम इंडिया का हेड कोच बनते ही भरी हुंकार, बोले- भारत मेरी पहचान और...

लोकप्रिय पोस्ट