icon

हार्दिक पंड्या के जिस करीबी को शुभमन गिल ने नहीं दिया भाव उसने गदर काटा, 9 मैच में 5 फिफ्टी से ठोके 448 रन, उड़ाए 45 छक्के

अभिनव मनोहर महाराजा टी20 ट्रॉफी 2024 में सबसे ज्यादा रन और सर्वाधिक सिक्स लगाने वाले बल्लेबाज हैं. वे यहां पर शिवमोगा लॉयंस टीम की ओर से खेलते हैं.

अभिनव मनोहर कर्नाटक के बल्लेबाज हैं.
authorShakti Shekhawat
Wed, 28 Aug 11:05 AM

कर्नाटक में चल रही महाराजा टी20 ट्रॉफी 2024 में अभिनव मनोहर ने कमाल कर रखा है. शिवमोगा लॉयंस की ओर से खेल रहा यह बल्लेबाज इस सीजन सर्वाधिक रन और सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम रखता है. मनोहर ने अभी तक नौ मुकाबले खेले हैं और इनमें 74.66 की औसत और 191.45 की स्ट्राइक रेट से 448 रन बनाए. उन्होंने नौ में से पांच पारियों में अर्धशतक लगाए हैं. उनके बल्ले से 45 छक्के निकले हैं और केवल 10 चौके लगे हैं. सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में करुण नायर उनके पीछे पड़े हैं जो 426 रन बना चुके हैं. लेकिन मनोहर को सिक्सेज में कोई टक्कर नहीं मिल रही. वे नायर से लगभग दुगुने छक्के उड़ा चुके हैं.

 

29 साल के यह दाएं हाथ का बल्लेबाज मिडिल ऑर्डर में खेलता है. इसमें केवल दो मौके ऐसे आए हैं जब उनका स्कोर 20 रन तक नहीं पहुंचा. इस सीजन महाराजा टी20 ट्रॉफी में मनोहर की पारियां, 52 नाबाद, 84 नाबाद, 5, 17, 55, 46, 70, 43 और 76 रन नाबाद की रही है. इनमें से दो पारियों में उन्होंने नौ-नौ छक्के उड़ाए हैं. केवल एक बार ऐसा रहा जब वे इस सीजन किसी मैच में छक्का नहीं लगाए पाए. ऐसा बेंगलुरु ब्लास्टर्स के खिलाफ मैच में हुआ था तब वे केवल पांच रन बनाकर आउट हो गए. जब उन्होंने 17 रन बनाए थे तब भी दो छक्के उनकी पारी का हिस्सा थे. हालांकि मनोहर के शानदार खेल के बाद भी उनकी टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई क्योंकि बाकी बल्लेबाजों ने निराश किया.

 

IPL में गुजरात टाइटंस के साथ हैं मनोहर

 

मनोहर आईपीएल में गुजरात टाइटंस का हिस्सा हैं. यहां पर जब हार्दिक पंड्या 2022 और 2023 में कप्तान थे तब उन्हें खेलने के अच्छे मौके मिले थे. लेकिन 2024 में हार्दिक के मुंबई इंडियंस में जाने और शुभमन गिल के गुजरात का कप्तान बनने के बाद मनोहर को केवल दो ही मैच में खेलने का मौका मिला. इस टूर्नामेंट में उन्होंने कुल 19 मैच खेले हैं जिनमें 132.75 की स्ट्राइक रेट से 231 रन बनाए हैं. यहां 43 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है. 
 

ये भी पढ़ें

Women T20 World Cup: टीम इंडिया के वॉर्म अप मैचों का ऐलान, इन दो टीमों से होगी टक्कर, देखिए पूरा शेड्यूल

बांग्लादेश के हाथों शर्मनाक हार के बीच तीन पाकिस्तानी क्रिकेटरों की फिक्सिंग के जख्म हरे हुए, जानिए पूरा मामला

25 की उम्र तक पीठ में 4 स्ट्रेस फ्रेक्चर, घुटने में भी इंजरी, वर्ल्ड कप विजेता भारतीय सालभर तक नहीं खेल पाया, कहा- गिरूंगा, उठूंगा और...

लोकप्रिय पोस्ट