icon

बड़ी खबर: ऋतुराज गायकवाड़ टेस्‍ट सीरीज से बाहर, फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में 6567 रन बनाने वाले बल्लेबाज ने किया रिप्‍लेस

ऋतुराज गायकवाड़ साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं. अभिमन्‍यु ईश्‍वरन को उनके रिप्‍लेसमेंट के तौर पर चुना गया है

ऋतुराज गायकवाड़ साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं.
authorकिरण सिंह
Sat, 23 Dec 02:23 PM

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj gaikwad) साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं. वो चोटिल हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में गायकवाड़ की उंगली में चोट लग गई थी, जिसके बाद वो भारत की टेस्‍ट टीम से बाहर हो गए है. सेलेक्‍शन कमिटी ने गायकवाड़ के रिप्‍लेसमेंट के तौर पर अभिमन्‍यु ईश्‍वरन (Abhimanyu Easwaran) को चुना है, जो इस सीरीज में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू कर सकते हैं. ईश्‍वरन के नाम 88 फर्स्‍ट क्‍लास मैच में 22 शतक और 26 अर्धशतक समेत कुल 6567 रन है. 


गायकवाड़ की बात करें तो वो भी इस सीरीज में टेस्‍ट डेब्‍यू कर सकते थे, मगर उनका सपना टूट गया. उनकी चाेट से टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान उनकी रिंग फिंगर में चोट लग गई थी. जिसके बाद  उनका स्‍कैन किया गया और एक्‍सपर्ट से चर्चा के बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्‍हें इस दौरे से बाहर करने का फैसला लिया. बीसीसीआई के अनुसार उन्‍हें एनसीए में रिपोर्ट करना होगा. 


हर्षित राणा भी बाहर 

भारत की सीनियर टीम के अलावा इंडिया ए टीम भी साउथ अफ्रीका दौरे पर है. इंडिया ए के तेज गेंदबाज हर्षित राणा साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ चार दिवसीय मैच से बाहर हो गए हैं,  जो 26 दिसंबर को खेला जाना है. सेलेक्‍शन कमिटी ने रजत पाटीदार, सरफराज खान, आवेश खान और रिंकू सिंह को इंडिया ए स्‍क्‍वॉड में जोड़ा है, जबकि कुलदीप यादव को स्‍क्‍वॉड से रिलीज कर दिया गया है.

लोकप्रिय पोस्ट