icon

डेल स्टेन या आर अश्विन नहीं, डिविलियर्स ने इस भारतीय गेंदबाज को बताया सबसे खतरनाक, कहा- 'वो हार ही नहीं मानता'

एबी डिविलियर्स ने उन तीन गेंदबाजों का नाम बताया है जिनका सामना करने में उन्हें सबसे ज्यादा दिक्कत महसूस हुई.

डेल स्टेन या आर अश्विन नहीं, डिविलियर्स ने इस भारतीय गेंदबाज को बताया सबसे खतरनाक, कहा- 'वो हार ही नहीं मानता'
authorSportsTak
Mon, 03 Jul 06:20 PM

साउथ अफ्रीका के लेजेंड बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने दुनिया के उन तीन गेंदबाजों का नाम बताया है जिनका सामना करने में उन्हें सबसे ज्यादा दिक्कत होती थी. इस लिस्ट में एक नाम भारतीय गेंदबाज का भी है. डिविलियर्स को हर फॉर्मेट का सबसे धांसू बल्लेबाज माना जाता था. व्हाइट और रेड बॉल क्रिकेट में डिविलियर्स ने अपनी बल्लेबाजी से पूरा गेम पलट दिया था. साउथ अफ्रीका के लिए डिविलियर्स ने कई यादगार पारियां खेली हैं. वहीं आईपीएल में इस खिलाड़ी को सबसे बड़ा विदेशी खिलाड़ी माना जा चुका है. डिविलियर्स आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके हैं.

 

शेन वॉर्न का नाम ही मेरे लिए काफी था: डिविलियर्स

 

डिविलियर्स ने अब दुनिया के उन तीन गेंदबाजों का खुलासा किया है जिन्हें उन्हें खेलने में सबसे ज्यादा दिक्कत महसूस हुई है. डिविलियर्स ने इस लिस्ट में राशिद खान, शेन वॉर्न और जसप्रीत बुमराह को शामिल किया है. डिविलियर्स ने कहा कि, मुझे लगता है कि साल 2006 में पहली बार मैं ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गया था. और उस दौरान शेन वॉर्न काफी खतरनाक लगते थे. वॉर्न की तकनीक या स्किल को देख मैं नहीं चौंका था बल्कि उनका नाम उस दौरान बेहद बड़ा था. मैं उस दौरान ज्यादा अनुभवी नहीं था. मुझे उन्हें देखकर लगा था कि वो मुझे आउट कर देंगे.

जियो सिनेमा पर बात करते हुए डिविलियर्स ने कहा कि, वो गेम मेरे लिए आसान था. लेकिन वो स्मार्ट और शानदार खिलाड़ी थे. वो मुझे धीमी गेंदबाजी कर रहे थे और सीधी गेंद फेंक रहे थे. मुझे ये खेलने में काफी दिक्कत हो रही थी. ऐसे में मैंने सीधी गेंद मिस कर दी. साल 2005 से 07 तक मेरी ये कमजोरी रही. मैं सीधी गेंद मिस कर देता था.

 

डिविलियर्स ने रॉबिन उथप्पा से बात करते हुए कहा कि, मेरा बैक लिफ्ट काफी ऊपर होता था और मुझे इसका हर्जाना देना पड़ता था.  मैं वापस जाता था और अपनी तकनीक पर ध्यान देता था कि आखिर मुझसे क्या गलती हो रही है. लेकिन वो शेन वॉर्न ही थे जिन्होंने मेरी ये गलती पकड़ी.

 

बुमराह को खेलना बेहद मुश्किल

 

डिविलियर्स ने वॉर्न के बाद बुमराह का नाम लिया और कहा कि, बुमराह को खेलना बेहद मुश्किल था. क्योंकि वो काफी प्रतिस्पर्द्धी क्रिकेटर थे. वो कभी पीछे नहीं हटते थे और न हार मानते थे. मैं उनकी काफी ज्यादा इज्जत करता हूं. कई बार मुझे उनकी गेंदों के सामने रुकना पड़ा. वो हमेशा विकेट के लिए खेलते थे. अगर उन्हें छक्के भी पड़ते थे तो भी वो वापसी के बारे में सोचते थे.

 

डिविलियर्स ने राशिद खान को लेकर भी बड़ा बयान दिया और कहा कि, राशिद खान पर मैंने कई बार अटैक किया लेकिन वो हर बार वापसी कर लेते थे. मैंने उन्हें तीन छक्के मारे लेकिन अगली गेंद पर उन्होंने मुझे आउट करने की कोशिश की. इस तरह के गेंदबाजों का सामना करने में अक्सर मुश्किलें आती हैं. ऐसे में मैं इन सबकी बेहद इज्जत करता हूं.

 

ये भी पढ़ें:

इंग्लैंड का नागरिक बनने के बाद भी अंग्रेजों के लिए नहीं खेलना चाहता ये पाकिस्तानी गेंदबाज, कहा- बनना चाहता हूं IPL का हिस्सा

Ashes 2023: पैट कमिंस ने की अंग्रेज पत्रकार की बोलती बंद, अंडरआर्म बॉलिंग पर पूछा सवाल, मिला करारा जवाब, VIDEO

 

लोकप्रिय पोस्ट