icon

भारत की टीम में आया पंजाब का का 6 फीट 5 इंच लंबा गेंदबाज, बांग्लादेश के खिलाफ क्या काम आएगी गौतम गंभीर की बड़ी चाल

टीम इंडिया में पंजाब के गुरनूर ब्रार की एंट्री हुई है. गुरनूर ने सिर्फ 5 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. गुरनूर को टीम में इसलिए लाया गया है जिससे बल्लेबाजों को नाहिद राणा के गेंदबाजी की आदत हो जाए.

चेन्नई कैंप में ट्रेनिंग सेशन के दौरान टीम इंडिया
authorNeeraj Singh
Sat, 14 Sep 10:58 PM

बांग्लादेश के पेसर नाहिद राणा ने पाकिस्तानी बैटर्स को दो हफ्ते पहले हिलाकर रख दिया था. इसी को देखते हुए टीम इंडिया ने पंजाब के 24 साल के 6 फीट और 5 इंच लंबे गेंदबाज गुरनूर ब्रार को चेन्नई टेस्ट से पहले टीम के कैंप में शामिल किया है. गौतम गंभीर की कोचिंग में ये भारत की पहली टेस्ट सीरीज है. ऐसे में टीम इंडिया इस सीरीज के लिए जमकर तैयारी कर रही है.

 

नाहिद दिक्कत न दें इसलिए ब्रार को बुलाया

 

चेन्नई का कैंप 4 दिनों के लिए है और इसी के लिए पेसर को बुलाया गया है. ब्रार ने अब तक 5 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले हैं. इस गेंदबाज ने पिछले आईपीएल सीजन में पंजाब किंग्स के लिए खेला था. ब्रार का फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड उतना शानदार नहीं है. लेकिन ब्रार की रफ्तार और बाउंसर्स कमाल के हैं. अपने पांच फर्स्ट क्लास मैचों में ब्रार ने 3.8 की इकॉनमी से कुल 7 विकेट लिए हैं.

 

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार ब्रार को इसलिए कैंप में रखा गया है जिससे भारतीय बल्लेबाजों को नाहिद राणा के एक्शन की आदत हो जाए. राणा ने पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में 5 विकेट लिए थे. राणा 6 फीट और 2 इंच लंबे हैं. रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि भारत के पास पहले ही जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे तगड़े गेंदबाज हैं. ऐसे में टीम चेन्नई टेस्ट के लिए ज्यादा स्पिनर्स को नहीं खिलाएगी. क्योंकि इस पिच पर पेसर्स को भी मदद मिलेगी.

 

चेन्नई की पिच पर ज्यादा बाउंस हो सकता है. ऐसे में इन फॉर्म राणा खतरनाक साबित हो सकते हैं. इसलिए ब्रार की मदद से टीम इंडिया के बल्लेबाज जमकर तैयारी कर रहे हैं. इस सीरीज के दौरान टीम के नए गेंदबाजी कोच मॉर्ने मोर्कल पर भी सभी की नजरें होंगी. ब्रार के अलावा हिमांशु सिंह जिनका एक्शन अश्विन की तरह है, उन्हें भी कैंप के भीतर शामिल किया गया है.

 

भारत vs बांग्लादेश टेस्ट शेड्यूल


पहला टेस्ट: 19-23 सितम्बर, सुबह 9:30 बजे, चेन्नई
दूसरा टेस्ट: 27 सितम्बर-1 अक्टूबर, सुबह 9:30 बजे, कानपुर

 

भारत vs बांग्लादेश टी20 शेड्यूल


पहला टी20: 6 अक्टूबर, शाम 7 बजे, धर्मशाला
दूसरा टी20: 9 अक्टूबर, शाम 7 बजे, दिल्ली
तीसरा टी20: 12 अक्टूबर, शाम 7 बजे, हैदराबाद
 

ये भी पढ़ें:

'बदल चुके हैं विराट कोहली', अमित मिश्रा ने दिया था बड़ा बयान, अब फैन ने पूर्व कप्तान के साथ मुलाकात के बाद खोली पोल, जानें पूरा मामला

रोहित शर्मा- गौतम गंभीर ने बांग्लादेश को ध्वस्त करने के लिए बनाया मास्टर प्लान, जानें पिच के पीछे की पूरी कहानी

T20 : ऋषभ पंत के साथी ने तूफानी फिफ्टी से बनाया दमदार रिकॉर्ड, डेविड वॉर्नर के अनोखे क्लब में बनाई जगह

लोकप्रिय पोस्ट