icon

28 टेस्ट मैच, 29.7 की औसत, पुजारा का बेहद खराब रिकॉर्ड उन्हें टीम इंडिया से कर सकता है हमेशा के लिए बाहर

चेतेश्वर पुजारा का रिकॉर्ड दिन ब दिन खराब होता जा रहा है. ऐसे में आने वाले समय में अगर पुजारा की बल्लेबाजी में सुधार न हुआ तो उनका टीम से पत्ता कट सकता है.

28 टेस्ट मैच, 29.7 की औसत, पुजारा का बेहद खराब रिकॉर्ड उन्हें टीम इंडिया से कर सकता है हमेशा के लिए बाहर
authorSportsTak
Sun, 11 Jun 01:40 PM

टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पिछले कुछ सालों से सेना देशों में लगातार संघर्ष कर रहा है. साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में ये बल्लेबाज नहीं चल पा रहे हैं. एक या दो पारी को छोड़कर टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर रन बनाने में पूरी तरह विफल रहा है. इसका नतीजा ये रहा कि, हर बड़े मैच में टीम इंडिया फेल हो जा रही है. पिछले साल भी इंग्लैंड के खिलाफ रिशेड्यूल टेस्ट में ऋषभ पंत की 146 रन की पारी ने टीम को कुछ हद तक बचाया लेकिन अंत में टीम हार गई. वहीं रवींद्र जडेजा, श्रेयस अय्यर और आर अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को हार से बचाया था.

 

लगातार फेल हो रहा है टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होम सीरीज के दौरान रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली ने एक एक शानदार पारी खेली. लेकिन केएल राहुल पूरी तरह फ्लॉप रहे. इसके अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की बारी है जहां सभी टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज फेल रहे हैं. और सिर्फ रहाणे, जडेजा और शार्दुल ने कमाल किया है.

 

पुजारा का फ्लॉप होना बढ़ा रहा है टीम की चिंता


चौथी पारी में रोहित शर्मा लय में दिखे लेकिन अंत में वो भी चलते बने. इसके अलावा शुभमन गिल भी आउट हो गए. पुजारा दोनों पारियों में फेल रहे. इंग्लैंड में काउंटी खेलने वाले पुजारा की बल्लेबाजी में कोई सुधार नहीं देखा. ऐसे में अब पुजारा का फेल होना उनके करियर के लिए चिंता बढ़ा रहा है.

 

साल 2020 के बाद यानी की पिछले 4 साल में पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट की 52 पारी 1455 रन बनाए हैं. इस दौरान उनकी औसत 29.7 की रही है. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में पुजारा का सर्वोच्च स्कोर 59 था. जबकि wtc फाइनल की दोनों पारियों में अब तक पुजारा ने सिर्फ 41 रन बनाए हैं. ऐसे में टेस्ट में नंबर 3 फॉर्मेट पर पुजारा लगातार फ्लॉप हो रहे हैं. ऐसे में हो सकता है कि टीम इंडिया पुजारा का कोई विकल्प ढूंढे.

 

बता दें कि wtc के बाद टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलनी है. ऐसे में टीम में ज्यादा बदलाव होने की उम्मीद नहीं है. खासकर बैटिंग ऑर्डर में. हो सकता है कि ये पुजारा का आखिरी दौरा है. अगर पुजारा का बल्ला चला तो ठीक वरना उनकी छुट्टी हो सकती है.

 

ये भी पढ़ें:

14 पारी और 696 रन, 5वें दिन आग उगलता है विराट कोहली का बल्ला, लंदन में चमत्कार की उम्मीद

बड़ी खबर: पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जा सकता है एशिया कप 2023, PCB के हाइब्रिड मॉडल पर ACC लगा सकता है मुहर

 

लोकप्रिय पोस्ट