icon

भारत के चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने पर आई चौंकाने वाली खबर, PCB ने अपनी रिपोर्ट में ऐसा क्या कह दिया

2025 ICC Champions Trophy : आईसीसी 2025 चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी के लिए अड़ा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, टीम इंडिया को बुलाने का बताया मास्टरप्लान.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में मैच से पहले रोहित शर्मा और बाबर आजम
authorShubham Pandey
Thu, 13 Jun 06:39 PM

2025 ICC Champions Trophy : पाकिस्तान में कई दशकों बाद कोई आईसीसी टूर्नामेंट अगले साल खेला जाएगा. भारत को साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप की जहां मेजबानी मिली और उसके लिए बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम यहां पर खेलने आई. वहीं अगले साल आईसीसी 2025 चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान में होना है और इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पूरी तैयारी में जुटा हुआ है. लेकिन टीम इंडिया के पाकिस्तान नहीं जाने वाले मुद्दे पर चर्चाओं का दौर जारी है.


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने क्या बताया ?

 

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कुछ अधिकारी इन दिनों अमेरिका में हैं. जहां पर आईसीसी के अधिकारियों से बातचीत के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी का मजबूत दावा ठोका है. 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस से बताया कि हमने हाइब्रिड मॉडल के लिए कोई प्लान नहीं बनाया है और न ही ऐसा कुछ होने वाला है. हां, ये जरूर हो सकता है कि भारत अपने सभी मैच लाहौर में खेल सकता है. इसके चलते भारतीय टीम को पूरे पाकिस्तान में ट्रेवल नहीं करना पड़ेगा और सुरक्षा का खतरा भी नहीं बनेगा.


हाइब्रिड मॉडल के आधार पर खेल गया था एशिया कप 


मालूम हो कि इससे पहले पाकिस्तान को साल 2023 एशिया कप की मेजबानी सौंपी गई थी. लेकिन टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने से मनाही पर पूरे टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल पर खेला गया. जिसके चलते भारत ने अपने सभी मुकाबले पाकिस्तान के बजाए श्रीलंका में खेले. इस बात से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड काफी नाराज हुआ था और उसने वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत नहीं आने की धमकी दी थी. लेकिन बाद में ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. अब देखना होगा कि बीसीसीआई भारतीय टीम को अगले साल आईसीसी टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया को पाकिस्तान दौरे पर भेजती है या नहीं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Virat Kohli : 1,4,0, विराट कोहली के फ्लॉप शो पर सुनील गावस्कर ने दिया बेबाक बयान, कहा - वह अच्छी बैटिंग नहीं बल्कि...

पाकिस्तान पर महासंकट, बाढ़ के चलते टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो सकती है बाबर आजम की सेना, जानिए क्या है मामला ?

IND vs USA: भारत के खिलाफ क्या पांच रन की पेनल्टी दिए जाने से हारा अमेरिका? मैच के बाद कोच ने दिया जवाब

लोकप्रिय पोस्ट