icon

IPL 2023: 16 साल में पहली बार मुंबई इंडियंस की टीम ने रचा इतिहास, पंजाब किंग्स के खिलाफ किया अनोखा कारनामा

मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स (Mumbai Indians vs Punjab Kings) को मैच नंबर 46 में 6 विकेट से हरा दिया.

ipl 2023: 16 साल में पहली बार मुंबई इंडियंस की टीम ने रचा इतिहास, पंजाब किंग्स के खिलाफ किया अनोखा कारनामा
authorSportsTak
Thu, 04 May 05:02 PM

मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स (Mumbai Indians vs Punjab Kings) को मैच नंबर 46 में 6 विकेट से हरा दिया. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला पंजाब के पीसीए स्टेडियम में खेला गया था. पंजाब ने मुंबई के सामने बेहद बड़ा लक्ष्य रखा था लेकिन इशान किशन और सूर्यकुमार यादव के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 116 रन की साझेदारी ने पूरा मैच पलट दिया. इशान किशन ने 75 रन की पारी खेली जबकि सूर्यकुमार यादव ने 66 रन ठोके. इस तरह मुंबई के बल्लेबाजों ने इस लक्ष्य का पीछा 18.5 ओवरों में ही कर लिया. मुंबई ने अंत में 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली. ऐसे में मुंबई की टीम लगातार दूसरे मैच में 200 से ज्यादा का स्कोर चेज किया है.

 

रोहित एंड कंपनी ने बनाया नया इतिहास


इस जीत के साथ रोहित शर्मा एंड कंपनी ने नया आईपीएल रिकॉर्ड बना दिया. 5 बार की चैंपियन टीम अब आईपीएल इतिहास की पहली ऐसी टीम बन गई है जिसने एक बार फिर नहीं बल्कि दोनों बार 200 से ज्यादा के स्कोर का पीछा किया है. मुंबई ने इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले हफ्ते 213 रन के टारगेट का पीछा किया था. दोनों टीमों के बीच 30 अप्रैल को ये मुकाबला खेला गया था.

 

16 साल में पहली बार हुआ ऐसा

 

वहीं 16 सालों में पहली बार ऐसा हो रहा है जब किसी टीम ने बैक टू बैक 200 प्लस स्कोर का पीछा किया है. मुंबई की टीम अपने आईपीएल करियर में 3 बार 200 प्लस के टारगेट का पीछा कर चुकी है. इसमें दो बार इसी साल हुआ है.

 

मुंबई की तरफ से इशान किशन और सूर्यकुमार यादव के अलावा टिम डेविड और तिलक वर्मा भी हीरो रहे. डेविड अंत तक 10 गेंद पर 19 रन बनाकर नाबाद रहे. जबकि तिलक ने अंत में छक्का मार टीम को जीत दिला दी. इस जीत के साथ पंजाब की टीम ने केकेआर और पंजाब को पीछे छोड़ दिया है और पॉइंट्स टेबल में टीम छठे पायदान पर पहुंच चुकी है.

 

ये भी पढ़ें:

ODI वर्ल्ड कप खेलने भारत आएगी पाकिस्तानी टीम, बाबर आजम और टीम डायरेक्टर मिकी आर्थर ने दिया हिंट

IPL 2023: अर्शदीप सिंह ने बनाया बेहद खराब वर्ल्ड रिकॉर्ड, टूर्नामेंट इतिहास में ऐसा करने वाले बने 5वें गेंदबाज

 

लोकप्रिय पोस्ट