icon

14 पारी और 696 रन, 5वें दिन आग उगलता है विराट कोहली का बल्ला, लंदन में चमत्कार की उम्मीद

रन चेस के मामले में विराट का धांसू रिकॉर्ड है और 5वें दिन ये और शानदार है. ऐसे में कोहली इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जो टीम को चैंपियन बना सकते हैं.

 14 पारी और 696 रन, 5वें दिन आग उगलता है विराट कोहली का बल्ला, लंदन में चमत्कार की उम्मीद
authorSportsTak
Sun, 11 Jun 01:08 PM

चौथे दिन के फाइनल सेशन के दौरान टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) को ज्यादा रन नहीं बनाने दिए. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का आखिरी दिन है और ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 444 रन का लक्ष्य रखा है. क्रीज पर अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली की जोड़ी है. भारत ने 164 रन बना लिए हैं. लेकिन इसके बावजूद टीम को जीत के लिए 280 रन और बनाने हैं. रोहित एंड कंपनी के लिए ये मुमकिन है लेकिन विराट- रहाणे को हर हाल में कमाल करना होगा.

 

280 रन चाहिए


रोहित शर्मा के जरिए दिए गए शानदार शुरुआत के बाद भारतीय टीम ने अचानक से कप्तान और पुजारा का विकेट गंवा दिया. 6 गेंद के भीतर ये दोनों बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. ऐसे में अब सारा जिम्मा विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे पर आ चुका है. दोनों के बीच 118 गेंद पर 71 रन की साझेदारी हो चुकी है. रहाणे- विराट की जोड़ी अच्छी गेंदों को छोड़ रहे हैं और कमजोर गेंदों पर हमला बोल रहे हैं.

 

कोहली अभी भी 44 रन और रहाणे 59 गेंद पर 20 रन बनाकर नाबाद हैं. पहली पारी में भी कोहली शानदार लय में नजर आए. लेकिन स्टार्क की एक एक्स्ट्रा बाउंस पर वो पवेलियन लौट गए. हालांकि भारत के पास पांचवें दिन 7 विकेट बचे हैं और टीम को 280 रन बनाने हैं.

 

चेज के मामले में विराट का धांसू रिकॉर्ड


हालांकि विराट कोहली का रिकॉर्ड 5वें दिन काफी शानदार है. विराट ने 14 पारी में अब तक 69.6 की औसत के साथ कुल 696 रन बनाए हैं. इसमें तीन बार 100 प्लस स्कोर है. ऐसे में इस आंकड़े से ये तो साफ है की रन चेज में विराट का जवाब नहीं. रहाणे ने पहली पारी में 89 रन बनाए थे, ऐसे में दूसरी पारी में भी वो शानदार लय में नजर आ रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें:

WTC Final: पिच को लेकर मोहम्मद शमी का बड़ा आरोप, कहा- 'ये फाइनल खेलने के लिए पूरी तरह तैयार नहीं'

WTC Final: आउट होने के बाद शुभमन गिल ने कर दी ऐसी गलती, अब मिल सकती है बड़ी सजा

 

लोकप्रिय पोस्ट