icon

IPL 2023 RCB vs KKR: विराट कोहली की टीम को भारी पड़े ये 2 कैच, केकेआर के इन दो स्पिनर्स ने जाल में फंसाया

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने लगातार 4 हार के बाद पहली जीत दर्ज की है. उसने अपने 8वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 21 रनों से करारी शिकस्त दी.

IPL 2023 RCB vs KKR: विराट कोहली की टीम को भारी पड़े ये 2 कैच, केकेआर के इन दो स्पिनर्स ने जाल में फंसाया
authorAajTak
Thu, 27 Apr 06:06 AM

IPL 2023 RCB vs KKR: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने लगातार 4 हार के बाद पहली जीत दर्ज की है. उसने अपने 8वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 21 रनों से करारी शिकस्त दी. इस मैच में आरसीबी ने दो बेहद महत्वपूर्ण कैच छोड़े थे. वही दोनों कैच टीम पर भारी पड़ गए और पूरा मैच ही पलट गया.

मैच में फाफ डु प्लेसिस की जगह मैच में विराट कोहली ने कप्तानी संभाली. उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इसके बाद पहले बैटिंग करते कोलकाता टीम ने 5 विकेट पर 200 रन बनाए. जेसन रॉय ने 29 गेंदों पर 56 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 5 छक्के जमाए. उनके अलावा कप्तान नीतीश राणा ने 21 गेंदों पर 48 रन जड़े.

नीतीश 5 रनों पर ही आउट हो गए होते

वेंकटेश अय्यर ने 31 और जगदीसन ने 27 रन बनाए. आरसीबी के लिए विजय कुमार और वानिंदु हसारंगा ने 2-2 विकेट झटके. मगर यहां देखने वाली बात ये है कि नीतीश राणा को ये पारी खेलने के दौरान 2 बड़े जीवनदान मिले थे. 

सबसे पहले तेज गेंदबाज विजय कुमार के 13वें ओवर में तीसरी बॉल पर नीतीश राणा को जीवनदान मिला. नीतीश ने हवाई शॉट खेला, तब बाउंड्री पर मोहम्मद सिराज थे. उनके पास आसान कैच का मौका था. मगर उन्होंने मौका गंवा दिया. तब नीतीश 5 रन पर ही खेल रहे थे. यदि ये कैच ले लिया जाता और नीतीश आउट होते, तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था.

दूसरा जीवनदान हर्षल पटेल ने दिया

बता दें कि आरसीबी 21 रनों से यह मैच हारी है. जबकि नीतीश ने पहला जीवनदान मिलने के बाद 43 रन और बनाए थे. ऐसे में यही रन कोहली की टीम पर भारी पड़ गए. नीतीश को दूसरा जीवनदान 15वें ओवर की 5वीं बॉल पर मिला था. इस बार भी नीतीश ने हवाई शॉट खेला. तब कैच का आसान मौका हर्षल पटेल के पास था, मगर उन्होंने गंवा दिया. इस दौरान नीतीश 19 रन पर खेल रहे थे. साथ ही 16वें ओवर में भी मैक्सवेल ने एक कैच का मौका गंवाया था.

KKR के इन दो गेंदबाजों ने RCB को रोका

201 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी बेंगलुरु टीम अपने ही घरेलू मैदान पर 8 विकेट गंवाकर 179 रन ही बना सकी. इस तरह ये मैच गंवा दिया. टीम के लिए इस मैच में कप्तानी संभाल रहे विराट कोहली ने 37 गेंदों पर सबसे ज्यादा 54 रन बनाए. इनके अलावा महिपाल लोमरोर ने 34 और दिनेश कार्तिक ने 22 रन बनाए.

कोलकाता ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया. टीम के लिए स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. जबकि सुयश शर्मा को 2 सफलता मिली. दोनों ने मिलकर आरसीबी की आधी टीम समेट दी. मीडियम तेज गेंदबाज आंद्रे रसेल ने भी 2 अहम विकेट झटके.

 

लोकप्रिय पोस्ट