icon

IPL 2023 CSK vs RR Match: चेन्नई ने 9 गेंदों पर गंवाए 3 विकेट, यहीं हाथ से निकला मैच... इन 2 गेंदबाजों ने पलटी बाजी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 सीजन में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 32 रनों से करारी शिकस्त दी. इस सीजन में राजस्थान टीम ने चेन्नई को लगातार दूसरी बार हराया है.

IPL 2023 CSK vs RR Match: चेन्नई ने 9 गेंदों पर गंवाए 3 विकेट, यहीं हाथ से निकला मैच... इन 2 गेंदबाजों ने पलटी बाजी
authorAajTak
Fri, 28 Apr 06:06 AM

IPL 2023 CSK vs RR Match: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 सीजन में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 32 रनों से करारी शिकस्त दी. इस सीजन में राजस्थान टीम ने चेन्नई को लगातार दूसरी बार हराया है. गुरुवार (27 अप्रैल) को जयपुर में खेले गए मैच में राजस्थान टीम ने 5 विकेट गंवाकर 202 रन बनाए थे. जबकि चेन्नई टीम 6 विकेट पर 170 रन ही बना सकी.

इस मैच में चेन्नई टीम जब 203 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी थी, तब उसने धमाकेदार अंदाज में शुरुआत की थी. टीम ने 9 ओवर में एक विकेट गंवाकर 68 रन बना दिए थे. तब ऋतुराज गायकवाड़ 47 और अजिंक्य रहाणे 13 रन बनाकर खेल रहे थे. यहां से लग रहा था कि चेन्नई की टीम यह मैच जीत लेगी, लेकिन राजस्थान ने अगले ही दो ओवरों में पूरी बाजी पलट दी.

इन दो ओवरों में पलट गया पूरा मैच

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने 10वां ओवर स्पिनर एडम जाम्पा को दिया. जाम्पा ने कप्तान के भरोसे को सही साबित किया और 10वें ओवर की दूसरी बॉल पर चेन्नई टीम को दूसरा झटका दिया. जाम्पा ने ऋतुराज गायकवाड़ को कैच आउट कराया. गायकवाड़ ने 29 गेंदों पर 47 रन बनाए.

इसके बाद संजू ने 11वां ओवर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को दिया. इस बार अश्विन ने अपनी फिरकी का जादू दिखाया. उन्होंने दूसरी बॉल पर अजिंक्य रहाणे (15) को कैच आउट कराया. इसके बाद ओवर की चौथी बॉल पर अंबाति रायुडू को भी कैच आउट कर पवेलियन भेजा. रायुडू खाता भी नहीं खोल सके.

शिवम दुबे फिफ्टी लगाकर भी नहीं जिता सके

इस तरह 9.2 से 10.4 ओवर तक 9 गेंदों में चेन्नई टीम ने सिर्फ 4 रन बनाए और 3 बड़े विकेट गंवा दिए. यही मैच का टर्निंग पॉइंट भी रहा. यहां से चेन्नई टीम की रनगति काफी धीमी हो गई. 10वें और 11वें ओवर में चेन्नई टीम सिर्फ 5 रन ही बना सकी. 

हालांकि आखिर में शिवम दुबे ने 33 गेंदों पर 52 रन बनाए. उनका साथ मोईन अली ने 12 गेंदों और रवींद्र जडेजा ने 15 गेंदों पर बराबर 23-23 रन बनाकर दिया. मगर यह तीनों ही प्लेयर चेन्नई को मैच नहीं जिता सके. 

इन दो स्पिन गेंदबाजों ने कसा चेन्नई पर शिकंजा

स्पिनर एडम जाम्पा और अश्विन दोनों ने मिलकर पूरी चेन्नई टीम को बैकफुट पर धकेल दिया. जाम्पा ने 3 ओवर में 22 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. जबकि अश्विन ने 4 ओवर में 35 रन देकर 2 विकेट लिए. दोनों ने मिलकर चेन्नई की आधी टीम समेट दी थी. इस तरह चेन्नई टीम इन दोनों गेंदबाजों के शिकंजे में फंसकर रह गई.

 

लोकप्रिय पोस्ट